सुलतानपुर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में बच्चों के लिये यूनीफार्म कार्यक्रम का हुआ आयोजन,सीएम हुए लाईव।

0 106

- Advertisement -

*शैक्षिक सत्र 2023-24 में डी०बी०टी० के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों में नामांकित छात्र/छात्राओं के अभिभावकों के खाते में बच्चों के लिये यूनीफार्म, स्वेटर, जूता, मोजा, बैग एवं स्टेशनरी के क्रय हेतु मा० मुख्यमंत्री जी, उ०प्र० शासन द्वारा धनराशि का सम्बन्धित अभिभावकों के खाते में किये गये ऑनलाइन प्रेषण का देखा गया सजीव प्रसारण ।*
सुल्तानपुर 19 जुलाई/शैक्षिक सत्र 2023-24 में डी०बी०टी० के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों में नामांकित छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में बच्चों के लिए यूनीफार्म, स्वेटर, जूता, मोजा, बैग एवं स्टेशनरी के क्रय हेतु मा० मुख्यमंत्री जी, उ०प्र० शासन द्वारा सीधा प्रसारण के माध्यम से प्रति छात्र-छात्रा रूपये 1200- की दर से धनराशि का प्रेषण सम्बन्धित अभिभावकों के खाते में किया गया ।
मा० मुख्यमंत्री जी, उ0प्र0 शासन द्वारा सीधे प्रसारण को दिखाये जाने हेतु महानिदेशक, स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक, उ0प्र0, लखनऊ द्वारा प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद सुलतानपुर में उक्त कार्यक्रम हेतु ब्लॉक संसाधन केन्द्र-दूबेपुर, सुलतानपुर में लाइव प्रसारण को दिखाये जाने हेतु व्यापक व्यवस्था करते हुए जनपद के समस्त मा० विधायक एवं समस्त जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया था तथा साथ ही साथ समस्त अभिभावक एवं विद्यालय प्रबन्ध समिति के समस्त सदस्यों को सम्मिलित किया गया। उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाये जाने हेतु जनपद के समस्त ब्लॉक संसाधन केन्द्रों पर समुचित व्यवस्था की गयी।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में उक्त कार्यक्रम का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। जनपद के परिषदीय विद्यालयों में कुल नामांकन के सापेक्ष 183323
छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के सीडेड बैंक खातों में मा० मुख्यमंत्री जी, उ०प्र० शासन द्वारा डी०बी०टी० के माध्यम से धनराशि प्रेषित की गयी।
इस अवसर पर बलदेव प्रसाद यादव, खण्ड शिक्षा अधिकारी-दूबेपुर, संदीप यादव,जिला समन्वयकदृएम०डी०एम०, अनुराग शर्मा, जिला समन्वयक – सामुदायिक सहभागिता, सुश्री अपेक्षा त्रिपाठी, जिला समन्वयकदृप्रशिक्षण, धर्मेश कुमार गुप्ता- जिला समन्वयक-एम०आई०एस०, श्याम सुन्दर यादव, जिला समन्वयकदृसमेकित शिक्षा तथा समस्त बी०आर०सी० स्टॉफ-दूबेपुर तथा भारी संख्या में बच्चें एवं उनके अभिभावकगण उपस्थित रहे।
—————————————
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

*सुल्तानपुर- विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन,बुकलेट कराई गई वितरित।*

- Advertisement -

सुल्तानपुर- विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन,बुकलेट कराई गई वितरित।