सुल्तानपुर। जेल में दो कैदियों की संदिग्ध मौत के मामले में जेल अधीक्षक समेत कई पर हुई कार्यवाही।

0 182

- Advertisement -

सुल्तानपुर। जेल में दो कैदियों की संदिग्ध मौत के मामले में जेल अधीक्षक उमेश प्रताप सिंह का तबादला, अधीक्षक बनाकर भेजे गए केंद्रीय कारागारवाराणसी। हेड जेल वार्डर धीरज कुमार चौबे और दूसरे वार्डर को किया गया निलंबित, दोनों पर कैदियों की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप।

क्या था पूरा मामला।
सुल्तानपुर जिला कारागार में बंदियों की हत्या हुई या आत्महत्या, इसका राज खोलेगा जुडिशल इंक्वायरी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में घटनाक्रम की होगी मजिस्ट्रेट जांच। 2 बंदियों की मौत प्रकरण की नाजुकता को देखते हुए शुक्रवार को फिर से डीएम ने किया जेल का निरीक्षण। जेलर के पत्र के आधार पर ज्यूडिशल इंक्वायरी गठित। 21 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में सुल्तानपुर जिला कारागार में अमेठी के जामो थाना क्षेत्र से जुड़े दो बंदियों की मौत का मामला। डीएम जसजीत कौर बोली, जुडिशल इंक्वायरी पूरी होने पर सार्वजनिक की जाएगी रिपोर्ट।

- Advertisement -

फिर उसके बाद। मंगलवार को-
[
जेल अधीक्षक उमेश सिंह के खिलाफ कलेक्ट्रेट में फूटा आक्रोश। डीएम के सामने प्रदर्शन कर प्रदर्शनकारियों ने उठाई गिरफ्तारी की मांग। अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र निवासी दो बंदियों की मौत से जुड़ा मामला। अंबेडकर उत्थान समाज संघ के प्रदर्शन पर पहुंची डीएम जसजीत कौर, जुडिशल इंक्वायरी के आधार पर कार्रवाई का दिया आश्वासन।