सुलतानपुर में शनिवार को एयर स्ट्रिप पर सुखोई व जगुआर का दिखेगा युद्धाभ्यास,डीएम जसजीत कौर ने दी जानकारी।

आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अरवल कीरी करवत के पास बनी हवाई पट्टी के ऊपर सुखोई व जगुआर लड़ाकू विमानों की गर्जना सुनकर लोग आसमान की ओर देखते रहे। एक साथ दोनो विमान उड़ते दिखे।

0 517

- Advertisement -

सुल्‍तानपुर के अरवल कीरी करवत में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के हवाई पट्टी पर सभी लोगों की निगाहें लगी थी कि लैंडिंग होगी लेकिन आज शुक्रवार को सुखोई व जगुआर की कोई लैंडिंग नहीं हुई लेक‍िन दोनों लड़ाकू व‍िमानों ने पूर्वाभ्यास क‍िया और अब शन‍िवार को भी युद्धाभ्यास यहां क‍िया जाएगा।

*सुखोई व जगुआर दोनों लड़ाकू व‍िमानों का शनिवार को अरवल कीरी करवत पर होगा पूर्वाभ्यास,एयर स्ट्रिप वायुसेना को हैंडओवर।*

- Advertisement -

इस बात की जानकारी जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मीडिया को दी। आप को बता दें क‍ि सुलतानपुर में वायु सेना के विमानों की आपात लैंडिंग के लिए यहां एयर स्ट्रिप का निर्माण किया गया है।16 नवंबर 2021 को सुखोई, व मिराज ने इस एयर स्ट्रिप पर करतब दिखाए थे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 नवंबर 2021 को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण अरवल कीरी करवत गाँव के पास बनी एअर स्ट्रिप पर किया था और उसी समय वायुसेना के जंगी जहाजों ने करतब भी दिखाया था। इस बीच वायुसेना ने यूपीडा के अधिकारियों को इसकी मरम्मत करवाने का निर्देश दिए थे। जो आज शाम को वायुसेना के अधिकारियों को हैंडओवर कर दिया।

गौरतलब हो कि आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अरवल कीरी करवत के पास बनी हवाई पट्टी के ऊपर सुखोई व जगुआर लड़ाकू विमानों की गर्जना सुनकर लोग आसमान की ओर देखते रहे। एक साथ दोनो विमान उड़ते दिखे। हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा बल और पुलिस का पहरा रहा। हालांकि, शुक्रवार को किसी विमान की यहां लैंडिंग नहीं हुई। बताते चले कि हवाई पट्टी क्षेत्र में इन दिनों एक्सप्रेस वे का रूट डायवर्जन किया गया है। इस युद्धाभ्यास की अपडेट देते हुए सुलतानपुर जनपद की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मीडिया को जानकारी दी।