सुलतानपुर-नशा मुक्ति दिवस पर दिलाई सपथ, जीवन तबाह और परिवार में कलह पैदा करता है नशा– इंजीनियर राम प्रकाश।

0 170

- Advertisement -

जीवन तबाह और परिवार में कलह पैदा करता है नशा– इंजीनियर राम प्रकाश

नशामुक्त समाज ही बेहतर समाज की अवधारणा है

- Advertisement -

सुलतानपुर । सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता राम प्रकाश प्रजापति ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर विभागीय इंजीनियरों ,कर्मचारियों और अधिकारियों को नशामुक्ति के लिए शपथ दिलाई । इस दौरान इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति ने अपने मातहतों को नशा मुक्ति उन्मूलन में उनके दायित्वों से भी अवगत कराया । साथ ही लोगों को नशा मुक्ति के प्रति अधिक गंभीरता से जागरूक करने के लिए कई टिप्स दिए।
                इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति ने शपथ दिलाते हुए कहाकि हम  न सिर्फ शराब बल्कि तम्बाकू, गुटखा, पान मसाला, स्मैक या किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ का न कभी सेवन करेंगे और न ही आसपास के किसी व्यक्ति को सेवन करने देंगे। उन्होंने कहा कि नशामुक्त समाज ही बेहतर समाज की कल्पना कर सकता है । उन्होंने नशामुक्ति की शपथ में कहाकि अपने आस-पास रह रहे लोगों को भी नशा मुक्ति के लिए जागरूक और प्रेरित करेंगे। नशा न सिर्फ अपना जीवन तबाह करता है, बल्कि अपने परिवार में भी कलह पैदा करता है। जिससे तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही शराब नहीं पीने तथा शराबबंदी को शत -प्रतिशत लागू करने और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने से संबंधित शपथ दिलाई । वहीं नशा मुक्ति को लेकर सिंचाई विभाग के इंजीनियरों और कर्मचारियों ने आजीवन नशा ना करने का प्रण लिया और दूसरों को भी नशा ना करने देने की प्रतिज्ञा लिए। शपथ ग्रहण समारोह में इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति के अलावा एसडीओ, जूनियर इंजीनियर ,महिला और पुरूष कर्मचारी उपस्थित रहे। 

इनसेट—

इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति ने कहा कि आज युवा पीढ़ी नशे की ओर जा रही है। युवा शराब, गांजे, चरस समेत तमाम नशीली दवाओं का सेवन कर रहे हैं । इसलिए सभी को नशे से रोकने के लिए जागरूक करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि हम एकजुट होकर नशा मुक्त भारत अभियान के तहत एक प्रतिज्ञा लेते हैं कि न केवल हमारे परिवार, दोस्त बल्कि खुद को नशामुक्त बनाएंगे। क्योंकि परिवर्तन भीतर से शुरू होता है। इसीलिए आओ मिलकर अपने जिले और राज्य को नशामुक्त बनाने का संकल्प लें।