सुलतानपुर-भगवान श्री परशुराम का प्रकट उत्सव मनाने को लेकर तैयारियां हुई तेज

0 91

- Advertisement -

भगवान श्री परशुराम का प्रकट उत्सव मनाने को लेकर तैयारियां हुई तेज

अक्षय तृतीया पर कार्यक्रमों की रहेगी धूम

- Advertisement -

सुल्तानपुर… भगवान श्री परशुराम की जयंती को मनाने के लिए उनके अनुयायियों ने जिले भर में तैयारियां तेज कर दी है शनिवार को जिले भर में भगवान श्री परशुराम का प्रकट उत्सव धूमधाम से मनाया जाना निश्चित हो चुका है प्रदेश की भाजपा सरकार ने जन भावना को देखते हुए भगवान परशुराम की जयंती पर अवकाश घोषित किया है । जिला मुख्यालय पर परशुराम युवा वाहिनी परशुराम चौक द्वारा भव्य आयोजन की रणनीति बनाई गई है । संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित तिवारी ने बताया बीते बरसों की तरह परंपरागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है कार्यक्रम में जिलेभर के ब्राह्मण समेत सभी सनातन समाज के लोग शहर के परशुराम चौराहे पर एकत्र होंगे जहां हवन पूजन के साथ भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की जाएगी। पूजा अर्चना के बाद परशुराम भक्त पर्यावरण पार्क चौराहे स्थित बजरंगबली के मंदिर में प्रसाद अर्पण करने के लिए रवाना होंगे सभी भक्त जिला उद्योग परिसर में मौजूद पारिजात वृक्ष की परिक्रमा कर वापस परशुराम चौराहे निकट डीएम आवास पहुंचेंगे जहां हजारों भक्तों को प्रसाद वितरण कराया जाएगा ।
वही धनपतगंज के भारती इंटर कॉलेज पिपरी साईनाथ पुर में प्रभू परशुराम की जयंती पर भव्य आयोजन किया गया है पूर्व विधायक पंडित देवमणि द्विवेदी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर आयोजकों का मनोबल बढ़ाएंगे । जागृति ब्राह्मण समाज के संयोजक रुपेश शुक्ला द्वारा भी विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें पूर्व विधायक देवमणि द्विवेदी अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे । वहीं वरिष्ठ समाजसेवी पंडित सुभाष तिवारी भी अक्षय तृतीया के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं इनके कार्यक्रम में भी सैकड़ों ब्राह्मण समाज के अगुआ एकत्रित होंगे । समाज में चल रही कुरीतियों और बुराइयों पर चर्चा करते हुए सर्व समाज के हित में काम करने का अभियान चलाने पर भी सहमति बनेगी । जिला व पुलिस प्रशासन ने कार्यक्रमों को सकुशल संपन्न कराने को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है ।

संचारी रोग कार्यक्रम में सुलतानपुर जनपद रहा प्रदेश में अव्वल।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


संचारी रोग कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की रैंकिंग में सुल्तानपुर जनपद अव्वल, मिला तीसरा स्थान, सीएमओ व डीपीआरओ ने दी जानकारी।