सुलतानपुर में सीएम सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बोले सपा विधायक ताहिर खान,35 नही एक लाख पैतीस हजार की सीएम योगी से की है मांग।

0 185

- Advertisement -

सुलतानपुर जनपद में जिला पंचायत परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत 226 पंजीकृत जोड़ो का विवाह हुआ सम्पन्न।

- Advertisement -


सामुहिक विवाह कार्यक्रम में बोले विधायक ताहिर खान,35 नही एक लाख पैतीस हजार की सीएम योगी से की है मांग।

विधायक इसौली मो0 ताहिर खान ने कहा हमने योगी बाबा से 35 हजार की जगह एक लाख 35 हजार रुपए देने की बात कही है, जिससे नवदम्पति कोई रोजगार शुरू कर सके।

सामुहिक विवाह कार्यक्रम में बोले विधायक ताहिर खान,35 नही एक लाख पैतीस हजार की सीएम योगी से की है मांग।

           सुलतानपुर 27 मार्च/जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत परिसर में ‘‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत‘‘ सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें 226 पंजीकृत जोड़ों का सामूहिक विवाह धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार कराया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री, भारतीय जनता पार्टी, उ0प्र0 शंकर गिरि उपस्थित रहे। 
     अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में  सदस्य विधान परिषद शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक सुलतानपुर के प्रतिनिधि पुलकित सिंह,  सांसद सुलतानपुर के प्रतिनिधि रंजीत सिंह,  विधायक इसौली मो0 ताहिर खान, विधायक लम्भुआ के प्रतिनिधि लक्ष्मीकान्त दूबे एवं जिला पंचायत सदस्यगण उपस्थित रहे। जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी जसजीत कौर, पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा व मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक उपस्थित रहे। उक्त सामूहिक विवाह कार्यक्रम को बहुत ही भव्य तरीके से मनाया गया। ज्ञात हो कि प्रति जोड़ों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अन्तर्गत 51000/- की धनराशि में से 10000 (दस हजार) रूपये के जेवरात सहित घरेलू सामग्री एवं पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से फलदार वृक्ष प्रदान किया गया तथा कन्या के खाते में 35000/- की धनराशि व्यक्तिगत खाते में डीबीडी के माध्यम से धनराशि आन्तरिक की जायेगी। 
        कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री, भारतीय जनता पार्टी, उ0प्र0 शंकर गिरि ने सभी नव-दम्पत्तियों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा गरीबों के लिये चलायी गयी यह बहुत प्रभावी योजना है। उन्होंने कहा कि नवदम्पत्तियों का सरकारी कोष से विवाह कराकर हमारे मुख्यमंत्री जी बहुत ही पुण्य का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने नवदम्पत्तियों को भविष्य की अग्रिम शुभकामनाएं दी। 


      जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा नव-दम्पत्तियों को आर्शीवाद देते हुए सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की गयी। उन्होंने सभी नव-दम्पत्तियों को खुशहाल जीवन के लिये किसी न किसी रोजगार से जुड़ने की बात कही। मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने अपने सम्बोधन में सभी नव-दम्पत्तियों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलायी गयी यह महत्वपूर्ण योजना समाज के उन वंचित समुदायों को लाभ पहँुचा रही है, जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।    


कार्यक्रम के आयोजक अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत हरिओम नारायन चन्द व जिला समाज कल्याण अधिकारी/नोडल अधिकारी अमित सिंह के कुशल निर्देशन में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में सभी मा0 जनप्रतिनिधिगण एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा नव-विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद दिया गया तथा वैवाहिक सामग्री उपहार स्वरूप प्रदान करते हुए सभी नव-दम्पत्तियों के सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की गयी।

कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में जिला पंचायत मुख्य अभियन्ता/नोडल अधिकारी डॉ0 राकेश कुमार यादव, प्रशासनिक अधिकारी/सहायक नोडल अधिकारी जिला पंचायत दिनेश सिंह का मुख्य योगदान रहा।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

डीएम सुलतानपुर से मिल कर लड़की ने लेखपाल पर लगाया आरोप,बौखलाए लेखपाल ने अधिवक्ता के चेंबर में पहुँच कर लड़की से की बदसलूकी, बढ़ गया बवाल।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करे सब्सक्राइब।


जनता दर्शन में लड़की ने डीएम से लगाई फरियाद,है अविवाहित लेखपाल लगा है रिपोर्ट विवाहित का,