सुलतानपुर-दस परीक्षा केंद्रों पर होगी मौलवी,आलिम ,कामिल और फ़ाज़िल की परीक्षा-सुनीता चौरसिया।

0 242

- Advertisement -

दस परीक्षा केंद्रों पर होगी मौलवी,आलिम ,कामिल और फ़ाज़िल की परीक्षा

 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी मदरसा बोर्ड का इम्तिहान

- Advertisement -

सुलतानपुर । जिले में 10 परीक्षा केंद्रों जिनमें से 6 अनुदानित मदरसे, 2 निस्वा ( बालिका ) मदरसे और दो आलिया ( कक्षा 1 से 10 तक ) मदरसों पर होने वाली मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं में इस बार स्थिति बदली रहेगी। मई माह के पहले सप्ताह में होने वाली संभावित परीक्षा के दौरान इस बार कड़ी चौकसी बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है। सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा की निगरानी की जाएगी। यह जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने के.डी न्यूज़” को दी ।    
          जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने बताया कि उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षा में इस बार स्थिति बदली दिखेगी। स्वच्छ और कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जिले भर में 10 परीक्षा केन्द्रों पर 2049 छात्र मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल की परीक्षा देंगे और इसके लिए परीक्षा केंद्रों को लेकर सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। 
              उन्होंने बताया कि पूरी परीक्षा के दौरान परीक्षा  केंद्रों पर सीसीटीवी की नजर रहेगी। यूपी मदरसा बोर्ड ने वॉइस रिकॉर्डिंग वाले सीसीटीवी कैमरे परीक्षा केंद्रों पर लगाए जाएंगे ।  इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा के दौरान नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे। वे परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, यह सुनिश्चित कराएंगे। परीक्षा केंद्रों के चयन में बेसिक जरूरतों का ध्यान रखा गया है ।
               जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने कहाकि मदरसा बोर्ड परीक्षा के दौरान कमेटी का गठन किया जाएगा । यह कमेटी मदरसा बोर्ड के परीक्षा की देखरेख करेगी। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहाकि परीक्षा केंद्रों को लेकर तय किए गए नियम सख्ती से लागू किए जाएंगे। परीक्षाओं को लेकर पहले ही कड़े निर्देश दिए हैं। परीक्षा के दौरान नकल और कदाचार को रोकने के लिए नियमों को कड़ा किया गया है। मदरसा बोर्ड परीक्षा को स्वच्छ और कदाचार मुक्त माहौल में पूरा कराने की तैयारी की जा रही है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा। 

सुलतानपुर में सीएम सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बोले सपा विधायक ताहिर खान,35 नही एक लाख पैतीस हजार की सीएम योगी से की है मांग।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करे सब्सक्राइब।


सामुहिक विवाह कार्यक्रम में बोले विधायक ताहिर खान,35 नही एक लाख पैतीस हजार की सीएम योगी से की है मांग।