नवागत सुलतानपुर की जिलाधिकारी जसजीत कौर की अधिकारियों को नशीहत, हरहाल में उठाना चाहिए फोन तो वही एसपी ने कहा हुड़दंगियों की होली होगी थाने पर,देखे पूरी रिपोर्ट।

0 439

- Advertisement -

सभी जनपदवासी आपसी भाईचारा व धार्मिक सदभाव कायम रखते हुए मनाएं आगामी त्यौहार,प्रशासन है आपके साथ-जिलाधिकारी।

जिला शांति समिति की बैठक में डीएम व एसपी ने सभी से मांगे सुझाव और शासन के दिशानिर्देशों से कराया अवगत।

- Advertisement -


डीएम जसजीत कौर ने होली में अधीनस्त अधिकारीयो को मुख्यालय पर रहने की दी नशीहत तो एसपी ने कहा कि हुड़दंग करने वालों की होली होगी थाने पर होगी।

     सुल्तानपुर 03मार्च/ नवागत जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आगामी त्योहार होली,शबे बारात व चैत्र नवरात्र के दृष्टिगत पुलिस लाइन सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। सामाजिक संगठनों व गणमान्य व्यक्तियों ने जहां त्योहारों को मनाने को लेकर अपने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए वही अफसरों ने शासन से प्राप्त निर्देशो से अवगत कराया। बैठक में साफ सफाई व पानी का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया।  जिले के सभी विभागों के अफसरों की मौजूदगी के बीच नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी का बैठक से गायब होना भी चर्चा का विषय रहा । 
   शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी से परिचय प्राप्त किया गया । उन्होंने कहा सुल्तानपुर के विषय में उन्होंने काफी कुछ जाना है। उन्होंने कहा कि होली और शबे बरात का त्यौहार एक साथ पड़ रहा है इसलिए आप सब के आपसी सहयोग व भाईचारे के साथ आगामी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है। उन्होनें त्यौहारो में खलल डालने वालों को चेताते हुए कहा कि त्यौहारों के समय लोगों को आनंद में रहना चाहिए किसी भी प्रकार का बवाल या गैरकानूनी काम नहीं करना चाहिए, क्योंकि मुकदमा होने पर उसे सालों झेलना पड़ता है और लोगों का अच्छा खासा कैरियर बर्बाद हो जाता है । उन्होंने खासकर युवाओं से अपील की कि शांति से त्यौहार मनाए और अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान दें, जिससे उनका कैरियर बेहतर हो सके । नवागत जिलाधिकारी ने सभी अधीनस्थ  अधिकारियों को 24 घंटे मुख्यालय पर मौजूद रहने व हर हाल में फोन उठाने की नसीहत दी ।
    पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने कहा कि नशे में बाइक चलाने वालों पर पुलिस की खास नजर रहेगी । सड़क पर अभद्रता करने वालों की गाड़ियां सीज होगी सड़क पर हुड़दंग करने वाले किसी भी प्रकार का बवाल काटने वाले निश्चित ही पुलिस थाने में होली मनाएंगे । मौलाना अब्दुल लतीफ ने शबे बरात के त्यौहार व होली जलने के समय को लेकर अपने विचार रखे। आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के जिला सचिव अमर बहादुर सिंह, जिला सुरक्षा संगठन के अध्यक्ष सरदार बलदेव सिंह ,नैयर रजा जैदी मौलाना उस्मान कासमी, पूर्व सभासद दिनेश चौरसिया , राजदेव शुक्ल आदि ने त्योहारों को लेकर अपने विचार रखे । सभी ने प्रशासन से समय पर साफ सफाई कराने पेयजल की उपलब्धता कराने व विद्युत व्यवस्था को ठीक कराने की मांग की ।    
     अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी प्रसाद ने आगामी त्योहारों के दृष्टिगत  एआरटीओ को परिवहन की व्यवस्था  ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा किसी भी हालत में बस अड्डे पर भीड़ इकट्ठा नहीं होनी चाहिए ,निजी बस चालकों से भी वार्ता कर त्योहारों में बस चलाया जाए। उन्होंने 77 बसों में से 23 बसों के नीलाम और गैर जनपद जाने से परिवहन के संकट को भी उजागर किया । उन्होंने आबकारी विभाग को भी अपनी जिम्मेदारी बढ़ाते हुए नकली शराब पर प्रतिबंध लगाने बाहर से आने वाली शराब पर भी कड़ी निगाह रखने रसायन युक्त व अवैध शराब पर भी कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिया । उन्होंने जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर त्योहारों के दौरान अनिवार्य रूप से चिकित्सकों के ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि अतिरिक्त चिकित्सक लगाकर चिकित्सा व्यवस्था ठीक की जाए ।उन्होंने कहा की एंबुलेंस की व्यवस्था हर मार्ग पर तैनात रहे,जिससे किसी भी घटना दुर्घटना में त्वरित लाभ पहुंचाया जा सके । 
    इस अवसर पर सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारी,क्षेत्राधिकारी ,डीपीआरओ,एक्सईएन हाइडिल सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। 

…………………………………………………
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

सुलतानपुर के नवागत डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने के.डी न्यूज़ यूपी से मुलाकात के दौरान कही बात,अब जिले के दस गांव अब होंगे चकाचक,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


जिले के दस गांव अब होंगे चकाचक, नवागत डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने के.डी न्यूज़ यूपी से मुलाकात के दौरान कही बात।