सुल्तानपुर-लोक निर्माण मंत्री से मिला व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल,गोमती नदी पर नए पुल के निर्माण की व्यापारियों ने की मांग।

0 118

- Advertisement -

लोक निर्माण मंत्री से मिला व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल
गोलाघाट तथा बाईपास सुल्तानपुर गोमती नदी पर नए पुल के निर्माण की व्यापारियों ने की मांग
सुल्तानपुर पायगी पुर चौराहे से अहिमाने तक सुंदरीकरण योजना के तहत बनी सड़क की गुणवत्ता तथा 2 वर्ष बीतने के बाद भी स्ट्रीट लाइटों की न जलने की व्यापारियों ने किया शिकायत माननीय मंत्री ने कार्यवाही का दिया निर्देश।

उत्तर प्रदेश ग्लोवल इन्वेस्टर समिट 2023 में निवेशकों को, जर्मनी, स्वीडन, बेल्जियम में आमंत्रित करने के उपरांत स्वदेश लौट कर लखनऊ पंहुचने पर लोक निर्माण मंत्री उत्तर प्रदेश शासन जितिन प्रसाद से उनके लखनऊ स्थित आवास पर उद्यमियों तथा व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दी तथा स्थानीय समस्याओं पर चर्चा किया।
लघु उद्योग भारती के संयोजक भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रवींद्र त्रिपाठी की अगुवाई में व्यापारियों उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल माननीय लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात किया और उन्हें उत्तर प्रदेश में नए उद्योगों की स्थापना हेतु विदेश जाकर सफल प्रयास करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी।
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रवींद्र त्रिपाठी ने माननीय मंत्री जी से यह शिकायत किया कि जितना प्रयास उद्योगों के स्थापना हेतु और उद्यमियों के हित में सरकार कर रही है उतनी रुचि विभागीय अधिकारी तथा स्थानीय प्रशासन नहीं ले रहा है जिससे ग्रामीण अंचल में उद्योग की स्थापना में समस्या उत्पन्न हो रही है जिस पर माननीय मंत्री जी ने कहा कि उद्यमियों के हित में सरकार तत्पर है उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण होगा और जो भी उद्योगों की स्थापना में बाधा बनेगा उस पर कार्यवाही होगी।
प्रदेश महामंत्री श्री त्रिपाठी ने इस मौके पर माननीय मंत्री को एक मांग पत्र व अखबारों में छपी खबरों की प्रति को सौंपते हुए मांग किया कि सुल्तानपुर जनपद के नगर से अयोध्या तथा अन्य जनपदों में जाने के लिए गोमती नदी के तट पर केवल 2 पुलों का निर्माण हुआ था जिनमें लगभग दोनों पुल बहुत कमजोर हो चुके हैं और उनमें से एक बाईपास के पुल की मरम्मत चल रही है जिसके चलते गोलाघाट स्थित पुल पर सारा लोड आ गया है और उस पुल की बीच का गैप बढ़ गया है। श्री त्रिपाठी ने कहा कि यदि बाईपास पुल की मरम्मत शीघ्र ना हुई तो यह पुल भी चलने योग्य नहीं रह जाएगा।
श्री त्रिपाठी ने माननीय मंत्री जी से बाईपास पर भी और गोलाघाट पर नए पुल बनवाने की मांग किया।
प्रदेश महामंत्री ने पयागीपुर से अहिमाने तक के सड़क सुंदरीकरण का भी मामला उठाया श्री त्रिपाठी ने कहा कि सड़क सुंदरीकरण का काम मात्र 2 वर्ष पहले हुआ था जिस की गुणवत्ता बेहद खराब है सड़क के दोनों तरफ पटरिया धस गई हैं बीच-बीच में सड़क खराब हो गई है सड़क के बीच में लगी रेलिंग टूट गई है यही नहीं सड़क के बीचो-बीच खंभों पर खूबसूरती के लिए लगाई गई स्ट्रीट लाइट 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं जली जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। माननीय मंत्री जी ने सभी बिंदुओं पर कार्यवाही करने का निर्देश उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया तथा साथ ही साथ कार्य में लापरवाही बरतने वालों की जांच कराकर जिम्मेदारों पर कारवाही करने का निर्देश प्रमुख सचिव लोक निर्माण को दिया।प्रतिनिधिमंडल में जिला प्रभारी रमेश अग्रहरि दोस्त को ब्लॉक अध्यक्ष राकेश अग्रहरी शीतला जायसवाल अजय सिंह यादव तथा इमरान साबरी व अन्य रहे।

- Advertisement -

DPRO के निष्प्रयोज्य GI पाईप के नए प्रयोग पर डीएम रवीश गुप्ता व सीडीओ अंकुर कौशिक ने की सराहना,देखे पूरी खबर।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd newd up चैनल करें सब्सक्राइब।


DPRO के निष्प्रयोज्य पाईप के अभिनव प्रयोग पर डीएम सीडीओ ने की सराहना,देखे पूरी खबर।