अयोध्या-अग्निवीर के जवानों को इ स्टैंप को लेकर ब्लैक मार्केटिंग का होना पड़ रहा शिकारl

0 104

- Advertisement -

अग्निवीर के जवानों को इ स्टैंप ब्लैक मार्केटिंग का शिकार होना पड़ रहा l

राजेश मिश्र

- Advertisement -

अयोध्या।

बीकापुर अग्निवीर भर्ती के समय तहसीलों में प्रमाण पत्र बनवाने के निमित्त शपथ पत्र बनवाने के लिए नव जवानों को ई स्टांप ब्लैक मार्केटिंग का शिकार होना पड़ रहा है। बीकापुर तहसील प्रांगण में मात्र एक स्थान पर ही स्टांप बिकने के कारण जहां एक और सेना में भर्ती होने वाले जवानों की भीड़ का ताता लगा रहता है तो वहीं दूसरी ओर इनसे निर्धारित मूल्य से डेढ़ से 2 गुना अधिक धन की उगाही की जा रही है। देश की सेवा का जज्बा लिए सेना में भर्ती होकर देश सेवा की संकल्पना लेने वाले युवाओं को पहले ही कदम पर भ्रष्टाचार से दो-चार होना पड़ रहा है जबकि तहसील प्रशासन की नाक के नीचे ही हो रहे इस भ्रष्टाचार के संबंध में युवाओं द्वारा तमाम जिम्मेदारों से शिकायत की गई मगर परिणाम वही ढाक के तीन पात। फिलहाल स्टांप वेंडरों के पास ₹10 का स्टांप ना होने के कारण युवाओं को ई स्टांप पर ही अपना शपथ पत्र बनवाना पड़ रहा है ऐसी स्थिति में ₹10 मूल्य का ईस्टांप उन्हें 25 से 30 रुपए देकर खरीदना पड़ रहा है जिसके लिए उन्हें घंटों लंबी लाइन लगाकर इंतजार व मान मनोबल भी करनी पड़ रही है।

कोतवाली देहात पुलिस ने सैकड़ों बोरी नकली खाद पकड़ी तो शहर की पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के बिक रहे नकली समान को लेकर की छापेमारी।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल को करे सब्सक्राइब।


पुलिस ने सैकड़ों बोरी नकली खाद पकड़ी तो शहर में ब्रांडेड कंपनी के नकली समान की हुई छापेमारी।

जनपद में लगभग सैकड़ों की संख्या में चल रहे हैं बगैर मान्यता प्राप्त मदरसे ?,शाशन को भेजी गई रिपोर्ट,देखे पूरी खबर सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


जनपद में 72 मदरसे चल रहे हैं बगैर मान्यता प्राप्त, सबसे ज्यादा मदरसे कादीपुर में-सुनीता देवी।