सुल्तानपुर-मुख्यमंत्री सड़क गड्ढा मुक्त अभियान में 95 फीसदी सड़क हुई गड्ढा मुक्त –विजय कुमार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर

0 168

- Advertisement -

मुख्यमंत्री सड़क गड्ढा मुक्त अभियान में 95 फीसदी सड़क हुई गड्ढा मुक्त –विजय कुमार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर

तेजी से कराया जा रहा है सड़क मरम्मत के कार्य 

- Advertisement -

सुलतानपुर । मुख्यमंत्री गड्ढा मुक्त अभियान का असर सड़कों पर दिखाई पड़ने लगा है । जिले में सड़क गड्ढा मुक्त अभियान के तहत 94 :5 किमी सड़क को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है । लोक निर्माण विभाग खण्ड -3 के अधिशासी अभियंता विजय कुमार ने बताया कि जिले में सड़कों की मरम्मत कार्य युद्ध स्तर पर गुणवत्तापूर्ण कराए जा रहे हैं । अब तक सड़कों को गड्ढा मुक्त अभियान चलाकर तकरीबन 94:5 प्रतिशत से ज्यादा सड़क मरम्मत कार्य कराया जा चुका है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर श्री कुमार के मुताबिक गोमती नदी के कटसारी घाट पर पीपे का पुल (पैंटून ब्रिज ) का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा । 
              अधिशासी अभियंता श्री कुमार ने बताया कि सड़कों विशेष मरम्मत , नवीनीकरण को लेकर उन्होंने इंजीनियरों के साथ एक समीक्षा बैठक की है। उसमें सड़क मरम्मत कार्य को लेकर सजीव आंकड़ों को रखा गया था। उन्होंने बताया कि  सड़कों का विशेष मरम्मत नवीनीकरण कार्य सिर्फ 5 फीसदी तक होना शेष  है।  सड़कों के गड्ढों को भरने में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है । उन्होंने बताया कि सड़कों के गड्ढा मुक्त के कार्यों में इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि सड़क की कुल चौड़ाई एक बराबर रहे। सड़क कुछ दूरी पर ऊंची या नीची ना हो। सड़क की गुणवत्ता का भी विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है। इंजीनियर श्री कुमार ने बताया कि सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने का अभियान युद्धस्तर पर जारी है। श्री कुमार ने बताया कि सड़क मरम्मत व गड्ढा मुक्त अभियान में स्टेट हाईवे ( राजमार्ग ) पैचलेस कर दिया गया है और प्रमुख जिला मार्गों तथा अन्य जिला मार्गों ( ओडीआर )पर गड्ढा मुक्त कार्य (सड़क मरम्मत कार्य  ) सौ फीसदी पूरा कर लिया गया है ।
एग्जीक्यूटिव इंजीनियर श्री कुमार ने आगे बताया कि ग्रामीण सड़कों पर गड्ढा मुक्त (पैच मरम्मत)का कार्य चालू है और विशेष मरम्मत के अंतर्गत नवीनीकरण का कार्य अभी चल रहा है । उन्होंने कहा कि 30 नवम्बर के पहले सड़कों से संबंधित सभी प्रकार के निर्माण कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा ।

(पखरौली,हनुमानगंज,कनहीपुर, ज्ञानीपुर,रामगंज 8 km)

(PC work at chhida to Bajethi lr)

चंदौर बघौना सोराव मार्ग पर पीसी का कार्य|

लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग से ऊंचगांव संपर्क मार्ग पर मरम्मत का कार्य।

 

       इनसेट– 

 सड़क मरम्मत का 94:5 फीसदी काम हुआ पूरा ।

लोक निर्माण विभाग खण्ड – तीन के अधिशाषी अभियन्ता विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गड्ढा मुक्त के लक्ष्य का 94:5 फीसदी अचीव हो चुका है । उन्होंने कहा कि स्टेट हाईवे और मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ का 100 फीसदी काम पूरा हो चुका है और जो भी ग्रामीण सड़कों को गड्ढा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है ,तय समय से पहले लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा । उन्होंने कहा सरकार द्वारा नवंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है ।

आखिर क्यों आइएएस अंकुर कौशिक ने सभी पत्रकारों को दिलाई आज सपथ, देखे पूरी खबर सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिर क्यों सीडीओ अंकुर कौशिक ने सभी पत्रकारों को दिलाई आज सपथ, देखे पूरी खबर।