भाजपा ने राजपूत बाहुबलियों और उनके करीबियों के लिए छोड़ा एमएलसी का मैदान?,राजनीतिक गलियारों में चल रही है खुसुर-फुसुर।

0 1,153

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में MLC चुनाव के लिए नामांकन के पहले चरण के लिए आज यानी 21 मार्च को आखिरी दिन है। भाजपा ने 30 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। वाराणसी, जौनपुर और मिर्जापुर सीट से भाजपा ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। इसे लेकर तरह-तरह की सियासी चर्चाएं हो रही हैं। कहा जा रहा है कि BJP ने राजपूत बाहुबलियों और उनके करीबियों के लिए मैदान छोड़ दिया है। वहीं, खुद के प्रत्याशी घोषित होने की आस लगाए बैठे भाजपा नेताओं का कहना है कि अभी भी समय बहुत बचा है। पार्टी जैसा निर्देश देगी वह किया जाएगा।

- Advertisement -


भाजपा ने राजपूत बाहुबलियों और उनके करीबियों के लिए एमएलसी का छोड़ा मैदान?।

एक दिन पहले भाजपा ने जारी की थी 30 MLC प्रत्याशियों की सूची
भाजपा ने MLC चुनाव के लिए 19 मार्च को 30 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशू दत्त द्विवेदी को भी भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बड़े नामों में रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, मुरादाबाद-बिजनौर से सत्यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महाराज का नाम है। वहीं, बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण को भी बीजेपी मऊ-आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी बनाया है।

वाराणसी की सेंट्रल जेल में लंबे अरसे से बंद बृजेश सिंह वर्ष 2016 में MLC का चुनाव लड़े थे

वाराणसी से बाहुबली MLC बृजेश सिंह लगातार दूसरी बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे हैं। वाराणसी की सेंट्रल जेल में लंबे अरसे से बंद बृजेश सिंह वर्ष 2016 में MLC का चुनाव लड़े थे तो उन्हें बीजेपी का समर्थन मिला था। इस बार भी वाराणसी स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से BJP ने अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। चर्चा है कि BJP ने अपने विधायक सुशील सिंह के चाचा बृजेश सिंह के लिए इस बार भी मैदान खाली छोड़ दिया है। हालांकि, बृजेश सिंह की पत्नी पूर्व MLC अन्नपूर्णा ने भी नामांकन दाखिल किया है।

प्रिंसू को पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह का करीबी बताया जाता है।

जौनपुर स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान समय में बृजेश कुमार सिंह उर्फ प्रिंसू MLC हैं। प्रिंसू को पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह का करीबी बताया जाता है। प्रिंसू ने निर्दल प्रत्याशी के तौर पर इस बार नामांकन पत्र लिया है। भाजपा ने जौनपुर स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से भी अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इसे लेकर जौनपुर जिले के राजनीतिक गलियारों में खुसुर-फुसुर चल रही है। चर्चाएं हैं कि धनंजय सिंह खुद के लिए भाजपा गठबंधन से भले ही विधानसभा का टिकट नहीं ले सके, लेकिन उन्होंने अपने करीबी प्रिंसू के लिए जुगाड़ कर दिया है। संभावना जताई जा रही है कि प्रिंसू भाजपा से नहीं तो उसके सहयोगी अपना दल (एस) के प्रत्याशी हो सकते हैं।

विनीत सिंह भाजपा गठबंधन के अपना दल (एस) के MLC प्रत्याशी हो सकते हैं।


मिर्जापुर स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से भी भाजपा ने अपना प्रत्याशी अब तक घोषित नहीं किया है। यहां से पूर्व MLC बाहुबली श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं। बीजेपी में विनीत की एंट्री तो नहीं हो सकी है, लेकिन बीते साल जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपना दल (एस) के लिए किए गए उनके प्रयासों को सभी ने देखा है। इसे लेकर चर्चाएं हैं कि आखिरी समय में बात बन गई तो विनीत सिंह भाजपा गठबंधन के अपना दल (एस) के MLC प्रत्याशी हो सकते हैं।

यह जनता में सवाल है।

क्या बाहुबलियों के लिए छोड़ दिया मैदान?:वाराणसी, मिर्जापुर और जौनपुर से BJP ने अब तक नहीं उतारे MLC प्रत्याशी; कल नामांकन का आखिरी दिन