#सुल्तानपुर-#पुलिसडायरीसे, #जनपद में हुई #कार्यवाही की #देखेरिपोर्ट।

0 147

- Advertisement -


जनपद-सुलतानपुर
दिनांक-13.01.2022

पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक जनपद-सुलतानपुर डॉ0 विपिन कुमार मिश्र द्वारा अपराध अभियान के तहत, अपर पुलिस अधीक्षक जनपद-सुलतानपुर व समस्त क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में वांछित/वारण्टी अभियुक्तो के विरुद्ध की गयी कार्यवाही-

- Advertisement -

थाना बन्धुआकला
थाना बन्धुआकला पुलिस टीम द्वारा 01 नफर वारंटी अभियुक्त अंबिका प्रसाद मिश्रा पुत्र गया प्रसाद निवासी ग्राम पुरे सूर्य बली मिश्रा मजरे मनियारी थाना बंधुआ कला जनपद सुल्तानपुर को गिरफ्तार किया गया।

थाना हलियापुर
थाना हलियापुर पुलिस टीम द्वारा 01 नफर वांछित अभियुक्त सम्बन्धि मु0अ0सं0 08/22 धारा-379/411 भादवि से संबंधित अभियुक्त 1. राम जियावन पुत्र जगदीश नि0हलियापुर थाना हलियापुर को मय बरामद चोरी का सामान एक अदद मोटर पम्प एक हार्स पावर व एक अदद स्टैंड कूलिंग के साथ गिरफ्तार किया गया ।
थाना कुडवार
थाना कुड़वार पुलिस टीम द्वारा एक नफर अभियुक्त मो0कफील कुरैशी पुत्र शब्बीर कुरैशी निवासी ग्राम फिरोजपुर कला थाना कुड़वार जनपद सुलतानपुर को गिरफ्तार कर कब्जे से 600 ग्रा0 नाजायज गांजा बरामद किया गया । जिसके आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 21/22 धारा 8/20 NDPS Act पंजीकृत किया गया ।

151/107/116 सीआरपीसी की कार्यवाही
शान्ति व्यवस्था भंग किये जाने के सम्बंध में चलाये गये अभियान के अन्तर्गत थाना अखण्डनगर से 02,थाना दोस्तपुर से 08,थाना मोतिगरपुर से 01,थाना को0देहात से 01,थाना कादीपुर से 02 कुल 14 व्यक्तियों का शांति व्यवस्था भंग करने के सम्बन्ध में गिरफ्तार किया गया।


[ पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी द्वारा थाना धनपतगंज में लगाया गया चौपाल
डायल 112/सी-विजिल एप के बारे दी गई विस्तृत जानकारी तथा निष्पक्ष, भयमुक्त व निर्भीक होकर करें मतदान
स्वयं व अपने परिवार को कोविड-19 टीका अवश्य लगवाए व बरतें सावधानियां
चुनाव आयोग द्वारा जारिय किये गये निर्देशो का पालन करने का दिये निर्देश

आज दिनांक 13.01.2022 को पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर डॉ0 विपिन कुमार मिश्र व जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव-2022 को सकुशल, शान्तिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराये जाने के क्रम में थाना धनपतगंज क्षेत्रान्तर्गत बल्नरेबल ऐरिया एंव क्रेटिकल मतदान केन्द्रो 1. मार्डन स्कूल कस्बा धनपतगंज, 2. उ0 प्रा0 वि0 मायंग वि0 क्षे0 थाना धनपतगंज में चौपाल लगाकर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया । लोगों से वार्ता कर उनकी समस्याएं जानी एवं लोगों से कहा कि पुलिस उनके साथ है। परेशानी होने पर सूचना दें, समस्या का समाधान किया जाएगा तथा आदर्श आचार संहिता के आदेशों का पालन करने के लिए बताया गया। चुनाव में गडबडी करने, अराजकतत्व द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने व प्रलोभन देने वालो की गोपनीय सूचना कन्ट्रोल रुम को दें जिससे उनके विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाए ।
 समस्त जनमानस को विस्तार पूर्वक C-VIGIL एप्पलीकेशन के बारे में बताया गया व C-VIGIL एप्पलीकेशन के माध्यम से आम नागरिक भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकेंगे। शिकायत का निराकरण 100 मिनट में अंदर किया जाएगा। इस एप्प पर कोई भी व्यक्ति गोपनीय तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को दूषित करने वाली गतिविधियों, आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना फोटो एवं वीडियो के साथ बिना अपनी पहचान उजागर किए भेज सकेगें।
 समस्त ग्रामवासियों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी कर कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा चक्र के तहत मास्क का उपयोग, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने, अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने का संकल्प लें तथा सभी से अपील की गई कि कोरोना का दोनों टीका सभी अवश्य लगवाए, सावधानी ही बचाव का सशक्त माध्यम बनेगा। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी बल्दीराय , प्रशिक्षणाधीन उपाधीक्षक , थानाध्यक्ष धनपतगंज व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

*मीडिया सेल*

सुलतानपुर पुलिस
[ पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी द्वारा थाना धनपतगंज क्षेत्र का किया गया भ्रमण
थाने का किया गया औचक निरीक्षण व चुनाव आयोग के आदेशों का / कोरोना के गाइडलाइनों का पालन करने हेतु दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

आज दिनांक 13.01.2022 को पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर डॉ0 विपिन कुमार मिश्र व जिलाधिकारी महोदय श्री रवीश गुप्ता द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव-2022 को सकुशल, शान्तिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराये जाने के क्रम में थाना धनपतगंज क्षेत्रान्तर्गत भारी पुलिस बल व पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पैदल गश्त कर जनता को दिलाया सुरक्षा का भरोसा, पैदल गश्त के दौरान लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी। लोगों से कहा कि पुलिस उनके साथ है। परेशानी होने पर सूचना दें, समस्या का समाधान किया जाएगा तथा आदर्श आचार संहिता के आदेशों का पालन करने के लिए बताया गया।
 समस्त जनमानस को विस्तार पूर्वक C-VIGIL एप्पलीकेशन के बारे में बताया गया व C-VIGIL एप्पलीकेशन के माध्यम से आम नागरिक भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकेंगे। शिकायत का निराकरण 100 मिनट में अंदर किया जाएगा। इस एप्प पर कोई भी व्यक्ति गोपनीय तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को दूषित करने वाली गतिविधियों, आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना फोटो एवं वीडियो के साथ बिना अपनी पहचान उजागर किए भेज सकेगें।
 समस्त ग्रामवासियों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी कर कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा चक्र के तहत मास्क का उपयोग, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने, अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने का संकल्प लें तथा सभी से अपील की गई कि कोरोना का दोनों टीका सभी अवश्य लगवाए, सावधानी ही बचाव का सशक्त माध्यम बनेगा।
 द्वारा थाना धनपतगंज का औचक निरीक्षण कर थानाध्यक्ष धनपतगंज को आगामी विधान सभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों, आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 से बचाव संबंधी गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन एवं निष्पक्ष चुनाव कराने व वल्नरेबुल मतदान केन्द्रो का चिन्हांकन, समस्त मतदान केन्द्रों का भ्रमण तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने, अवैध कच्ची शराब पर पाबंदी लगाने हेतु C-VIGIL ऐप के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए ।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी बल्दीराय , प्रशिक्षणाधीन उपाधीक्षक , थानाध्यक्ष धनपतगंज व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

    *मीडिया सेल*
*सुलतानपुर पुलिस*

कृपया अवगत कराना है कि आज दिनांक को लगभग 7:00 से 7:15 के बीच में हरिराम यादव पुत्र परशुराम यादव निवासी अर्जुनपुर गंगापुर जो केनरा बैंक का BC था, बगिया चौराहे से अपने घर बिरसिंहपुर रोड होते हुए जा रहा था। बगिया चौराहे से कुछ आगे बढ़ने पर बिरसिंहपुर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप से हरिराम यादव ने ₹76000 मैनेजर से गूगल पे कर के लिया और उसके पास पहले से केनरा बैंक से लगभग 35-40 ₹ था। पेट्रोल पंप से लगभग 700 मीटर आगे बढ़ने पर बिरसिंहपुर रोड पर पीछे से बाइक पर तीन सवार आए और लाठी से उसके सिर पर वार किए। लाठी के वार से हरिराम घायल हो गया और उसका सारा पैसा अज्ञात बाइक सवार 3 व्यक्ति लगभग रुपया एक लाख दस हज़ार छीन कर भाग गए। मौके पर प्रभारी निरीक्षक सहित क्षेत्राधिकारी कादीपुर मौजूद है। पीड़ित से तहरीर प्राप्त कर विधिक कार्यवाही की जा रही है, तथा घटना के अनावरण के लिए टीम रवाना है।

#Sultanpur-#Kdnews पहुंचा आज #धनपतगंज, #टीकरगांव में #वोटरों के बीच हुआ #चर्चितशो #हालक्याहैदिलोकी…देखे #जबरदस्तबहस।

अपडेट ख़बरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


#यूपी2022चुनाव- #सुल्तानपुर, किसकी आने वाली है #सरकार,विधानसभा188 गांव टीकर का देखे शो,हाल क्या है दिलों का..? पर बहस,चर्चित शो सिर्फ Kdnews12 पर