#सुल्तानपुर-#किसाननेता के #हत्या के #मामले हुआ #चौकानेवालाखुलासा,क्या हैं पूरी #कहानी, देखे पूरी #वीडियोरिपोर्ट।

0 562

- Advertisement -

खबर सुलतानपुर जनपद से है जहां कादीपुर कोतवाली के कस्बे में 27 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन के नेता की हत्या कर दी गई थी उसी मामले को लेकर आज पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करते हुए बताया कि किसान नेता राम आशीष वर्मा ने फर्जी वसीयत के जरिए संपत्ति हथिया ली थी उसी मामले को लेकर उनकी अपने विपक्षी से रंजिश चल रही थी इस पूरी घटना में तीन शूटरों ने रेकी की थी और किसान नेता राम आशीष वर्मा की हत्या कर दी।इस पूरे मामले पर प्रकाश डालते हुए पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने मीडिया को सिलसिले वार जानकारी दी।

- Advertisement -


#सुल्तानपुर-#किसाननेता के #हत्या के #मामले हुआ #चौकानेवालाखुलासा, देखे पूरी #वीडियोरिपोर्ट।

प्रेस नोट-392

जनपद-सुलतानपुर दिनांक-03.12.2021
थाना कादीपुर पुलिस व एसओजी/संर्विलांस टीम द्वारा व हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए 03 नफर अभियुक्तो को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया
डॉ0 विपिन कुमार मिश्र पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए गए ऑपरेशन अंकुश में घटित घटनाओं के अनावरण अभियान के तहत , विपुल कुमार श्रीवास्तव अपर पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर तथा कृष्णकान्त सरोज क्षेत्राधिकारी कादीपुर के पर्यवेक्षण में थाना कादीपुर पुलिस एवं स्वाट टीम द्वारा अभिसूचना तंत्र विकसित करते जमीनी सूचना एवं मौके के सीसीटीवी फुटेज देखने के आधार पर अभियुक्त 1.अवधेश उर्फ टिल्लू पुत्र हनुमान प्रसाद 2. मनोज पुत्र राम प्यारे 3. काशीराम उर्फ मैनेजर पुत्र सुरेंद्र बनकेगांव थाना कादीपुर जनपद सुलतापनुर को बनकेगांव मोड से गिरफ्तार किया गया ।
संक्षिप्त विवरण
दिनांक-27.11.2021 को कादीपुर कस्बा में राम अशीष वर्मा पुत्र रामबरन बर्मा निवासी बनकेगांव थाना कादीपुर हत्या की घटना कारित की गयी थी जिसमें वादी विजय प्रताप वर्मा पुत्र स्व0 रामअशीष वर्मा की तहरीर पर मु0अ0सं0 587 /2021 धारा 302/ 120 बी 506 आईपीसी व 34 पुलिस एक्ट बनाम रामअरज, धर्मराज, अमर बहादुर पंजीकृत कराया था
उपरोक्त घटनाक्रम में बताना यह है कि मृतक रामाशीष की हत्या मनोज पुत्र राम प्यारे ,काशीराम उर्फ मैनेजर पुत्र सुरेंद्र, अवधेश उर्फ टिल्लू पुत्र हनुमान प्रसाद द्वारा की गई है । अभियुक्त मनोज पुत्र राम प्यारे निवासी नूरपुर बनके गांव ने अपने बयान में बताया कि नूरपुर के पूर्व प्रधान वीरेंद्र द्वारा मेरे पिताजी रामप्यारे को पट्टे की जमीन दी गई थी जहां पर मेरे पिताजी बनके गांव से आकर नूरपुर पूर्वे में रहते थे । साथ में बगल में ही हरी लाल वर्मा पुत्र भभूति वर्मा भी रहते थे । हरी लाल वर्मा की बेटी की शादी पाकरपुर गांव में कर दी गई शादी के दौरान हरी लाल वर्मा के पिता भभूति वर्मा ने अपनी आधी जमीन ढाई बीघा शादी का दौरान किसी यादव को बेच दिया था बाद में भभूति वर्मा के मरने के बाद शेष ढाई बीघा जमीन हरिलाल वर्मा के नाम आ गई ।
मृतक राम आशीष वर्मा द्वारा भभूति के नाम का फर्जी वसीयत तैयार करके उपजिलाधिकारी कादीपुर के कोर्ट में एक परिवाद दायर किया गया जिसे बाद में वसीयत के आधार पर हरिराम वर्मा की ढाई बीघा की जमीन राम आशीष वर्मा मृतक के नाम वरासत हो गई । उपरोक्त वरासत से हरिओम वर्मा बहुत आहत हुए और साधु के वेश में अपने सहन में ही एक कुटी बनाकर रहने लगे पड़ोसी मनोज हरिजन व उसके पिता के पास से जो खाना पीना मिलता था उसे खा लेते थे क्योंकि मनोज व उसके पिता द्वारा हरीराम वर्मा के रहन-सहन और खान-पान पर ध्यान दिया जा रहा था इसलिए मनोज और उसके पिता रामप्यारे द्वारा हरिराम की जो सहन की भूमि है उसका भी उपयोग किया जा रहा था जिसको लेकर के राम आशीष वर्मा द्वारा कई बार धमकी दी गई कि तुम बनके गांव के रहने वाले हो वापस चले जाओ नहीं तो तुमको किसी केस में फंसा दूंगा
घटना यह है कि 4-11 -2021 को मनोज व काशीराम हरिजन जो की मुंबई में साथ में काम करते थे वह बनके गांव नूरपुर आए जिनको राम आशीष वर्मा द्वारा यह कहते हुए धमकाया गया की तुम हारीराम को खिलाना पिलाना बंद कर दो नहीं तो बुरे परिणाम भुगतोगे राम अशीष के इस बात से मनोज पुत्र राम प्यारे ने उन को मारने की योजना बनाई । राम आशीष का रेगी करने लगें । राम आशीष अपने मुकदमे की पैरवी में तहसील जयसिंहपुर गए थे तो तभी दोपहर अभियुक्त गणो द्वारा कादीपुर में रामाशीष आने का इंतजार करने लगे वापसी के दौरान राम आशीष वर्मा कादीपुर अंग्रेजी शराब के दुकान से शराब लेकर के सुकाई हरिजन के आलू के दुकान के पास तख्त पर बैठ कर पीने लगे जिन को देख कर मनोद जो अपने साथ अवैध तमंचा लाया था उसे काशीराम दिया काशीराम हरिजन द्वारा पीछे से राम आशीष के सिर में फायर किया गया जिसमें रामाशीष की मृत्यु हो गई और काशीराम हरिजन, मनोज हरिजन दोनों ने भागकर आगे अवधेश सिंह जो पंचायत कार्यालय रोड के ढलान पर स्कूटी स्टार्ट करके इंतजार कर रहा था वह दोनों लोगों को स्कूटी पर बैठा कर लेकर भाग गये और अपने घरों पर रहने लगे ।
अभियुक्तगणो को ज्ञात हो गया की मृतक राम आशीष का गांव के कई अन्य लोगों से विवाद चल रहा है जिससे इन पर कोई शक नही करेगा । FIR में की गयी नामजदगी और घटना कारित करने वालो की दुरभिसन्धि विवेचनाधीन है। अभि0 उपरोक्त गिरफ्तार कर मा0 न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा है ।

बरामदगी– 01 अदद 315 बोर तमंचा व 02 अदद कारतूस व घटना मे प्रयुक्त स्कूटी टीवीएस यूपी 44 बी0ई0 3065
गिरफ्तार अभियुक्त
1.अवधेश उर्फ टिल्लू पुत्र हनुमान प्रसाद बनकेगांव थाना कादीपुर जनपद सुलतापनुर

  1. मनोज पुत्र राम प्यारे बनकेगांव थाना कादीपुर जनपद सुलतापनुर
  2. काशीराम उर्फ मैनेजर पुत्र सुरेंद्र बनकेगांव थाना कादीपुर जनपद सुलतापनुर

पुलिस टीम

  1. प्रभारी निरीक्षक उमेश्वर प्रताप यादव थाना कादीपुर जनपद सुलतापुर
  2. उ0नि0 परमात्मा सिंह एसओजी टीम सुलतानपुर
  3. उ0नि0 नरेन्द्र बहादुर सिंह थाना कादीपुर जनपद सुलतापुर
  4. हे0का0 अनुराग संर्विलांस टीम सुलतानपुर
  5. हे0का0 संतोष सिंह एसओजी टीम सुलतानपुर
  6. हे0का0 निर्भय सिंह एसओजी टीम सुलतानपुर
    7.हे0का0 समरजीत एसओजी टीम सुलतानपुर
    8.का0 विकास सिंह एसओजी टीम सुलतानपुर
  7. का0 राजबहादुर पटेल थाना कादीपुर जनपद सुलतापुर
  8. का0 कलाम अहमद थाना कादीपुर जनपद सुलतापुर
  9. चा0का0 रवि गुप्ता थाना कादीपुर जनपद सुलतापुर