#भारतीयमौसमविभाग के अनुसार,क्या बन रहा है #माहौल, कब होगी #बारिश, देखे #रिपोर्ट।

0 652

- Advertisement -

तिथि : न्यूनतम : अधिकतम
30 नवंबर : 13.0 : 28.0
1 दिसंबर : 14.0 : 28.0
2 दिसंबर : 15.0 : 27.0
3 दिसंबर : 16.0 : 26.0

शहर के मौसम में फिर से एक बार बदलाव होने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 29 नवंबर से एक दिसंबर तक सुबह में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं, दो दिसंबर से मौसम का मिजाज बदलेगा। इस दिन आसमान में बादल छाए रहेगा।

- Advertisement -

शहर में ठंड लगातार बढ़ रही है। ऐसे में लोगों को सावधान होने की जरूरत है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, नवंबर माह में सबसे ठंड दिन 30 नवंबर को होगा। इस दिन न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री व अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री का उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

ठंड के दिन में हार्ट अटैक की समस्याएं बढ़ जाती है। ऐसे में लोगों को सावधान होने की जरूरत है। जिन लोगों को हार्ट संबंधित बीमारी है उन्हें ठंड से विशेष तौर पर बचना चाहिए। चिकित्सकों का कहना है कि अस्पतालों में हार्ट से संबंधित मरीज पहुंच रहे हैं। इसमें हार्ट अटैक के मरीज भी शामिल होते हैं। ब्रह्मानंद नारायणा अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. संतोष गुप्ता ने कहा कि कम तापमान की वजह से धमनियां कठोर हो जाती हैं। खून का प्रवाह बाधित हो जाता है। इसकी वजह से दिल को ऑक्सीजन की आपूर्ति कम हो जाती है और दिल के दौरे का खतरा बढ़ जाता है।

वहीं, तीन व चार दिसंबर को जोरदार बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जाएगी। रविवार को शहर का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री व अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

#सुल्तानपुर-अपना #गन्ना #फूंक कर #किसानों जताई #नाराजगी, #प्राइवेटचीनीमिल में गन्ना भेजने का बनाया जा रहा है #दबाव।

अपडेट ख़बरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करें सबस्क्राइब।


#सुल्तानपुर-लगभग दो हफ़्तों से चल रहे #किसानआंदोलन में आई #गरमाहट, #फूंका #किसानों ने #अपनागन्ना।

क्या आप के पास भी कुछ इस तरह के है #एकरुपये के #सिक्के है तो आप भी हो जायेगे #मालामाल।