#Sultanpur-#सांसदमेनका ने #उपमुख्यमंत्री से #संसदीयक्षेत्र की तीन दर्जन #सड़कों के #निर्माण को #स्वीकृति देने की की मांग,#बजरंगी ने किया #धन्यवाद #ज्ञापित।

0 405

- Advertisement -

सांसद मेनका ने उपमुख्यमंत्री से की मुलाकात,संसदीय क्षेत्र की तीन दर्जन सड़कों के निर्माण को स्वीकृति देने की मांग की

सुल्तानपुर।पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद सुल्तानपुर मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र की तीन दर्जन सड़कों के निर्माण के लिए आज लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात की।कादीपुर विधायक राजेश गौतम, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार की मौजूदगी में सांसद श्रीमती गांधी ने टाटियानगर से कादीपुर मार्ग पर उघड़पुर तक की सड़क, सांसद आदर्श गांव काछा भिटौरा के समीपवर्ती 4 मार्ग , करौंदीकला से रवनिया 12 किलोमीटर मार्ग, बहरौली-नेमपुर घाट मार्ग 8 किलोमीटर सहित तीन दर्जन से अधिक प्रमुख सड़के जो क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं उनको चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य कराए जाने के लिए सांसद ने डिप्टी चीफ मिनिस्टर को अवगत कराया।सांसद ने बताया कि तीन दर्जन सड़कों का आगणन क्षेत्र द्वारा मुख्यालय को प्रेषित किया जा चुका है।और वह मुख्यालय पर विभिन्न स्तरों पर लंबित हैं। सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया सांसद श्रीमती गांधी ने शहर के अंदर हो रहे चौड़ीकरण कार्य में भी तेजी लाने की बात उपमुख्यमंत्री के सामने रखी।सांसद श्रीमती गांधी ने प्रमुख रूप से अहदा- बिरसिंहपुर- दियरा मार्ग लंबाई  9.5 किलोमीटर, मोतिगरपुर- दोस्तपुर मार्ग लंबाई 16 किमी, सुल्तानपुर -लोहरामऊ मार्ग, अमहट-भादर मार्ग,कटका- मायंग मार्ग ,दोस्तपुर -कामतागंज- नेमपुर घाट मार्ग, कुड़वार- इस्लामगंज-धम्मौर मार्ग,अलीगंज -देहली- साहबगंज-प्रभातनगर मार्ग, कुड़वार- धम्मौर मार्ग, इसौली से बल्दीराय एवं बहुरावां से देवरा तक टू लेन मार्ग प्राथमिकता के आधार पर काम शीघ्र कराने हेतु लोक निर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश निर्गत करने की कृपा करें। इस मौके पर सांसद विकास समिति के सदस्य शशिकांत पांडे,ब्लॉक प्रमुख चन्दर प्रताप सिंह व राजेश पांडे  मौजूद रहे।

- Advertisement -

1966.67 लाख से कुड़वार-इस्लामगंज- धम्मौर मार्ग के दो लेन चौड़ीकरण का होगा कार्य

सुल्तानपुर। सांसद मेनका गांधी व भाजपा नेता ओमप्रकाश पांडेय (बजरंगी) की मांग पर जनहित को ध्यान में रखते हुए कुड़वार – इसलामगंज -धम्मौर मार्ग के दो लेन चौड़ीकरण एवं शुद्धीकरण कार्य हेतु 1966 . 67लाख रुपए की धनराशि के स्वीकृत पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा नेता ओमप्रकाश पांडे बजरंगी ने उन्हें बधाई दी है कुड़वार से इस्लाम – धम्मौर के दो लेन चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य हेतु सरकार की इसे स्वीकृति को लेकर क्षेत्र की जनता में भाजपा की सांसद व विधानसभा प्रत्याशी इसौली रहे ओम प्रकाश पांडे बजरंगी के प्रति क्षेत्र की जनता ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

किसानों को खाद की किल्लत न हो इसके लिए सांसद मेनका ने प्रमुख सचिव कृषि से की दूरभाष पर वार्ता

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र में किसानों को रबी  की फसलों की बुवाई में उर्वरकों की किल्लत ना हो इसके लिए मंगलवार को प्रमुख सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी से दूरभाष पर बात की।सांसद श्रीमती गांधी ने प्रमुख सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी से वार्ता के दौरान संसदीय क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कहा। सांसद मीडिया इंचार्ज  विजय सिंह रघुवंशी ने बताया की प्रमुख सचिव कृषि ने सांसद को आश्वस्त किया कि एक रैक इफकों की आज पहुंच जाएगी। प्रमुख सचिव कृषि ने बताया कि एक रैक पीपीएल की प्राइवेट और एक रैक इफको की चल चुकी है जो तीन-चार दिन में पहुंच जाने की उम्मीद है।

#सुल्तानपुर- #पूर्वांचलएक्सप्रेसवे बना #सियासतकाअखाड़ा। #सपा ने #रैली के जरिए #सूबे से #बीजेपी को #उखाड़फेंकने का किया #आवाहन।