#सुलतानपुर-डीएम बोले, किसानों को मिलेंगे बिस्किट-नमकीन, यार्ड में ठहराव के उत्तम प्रबंध

0 324

- Advertisement -

डीएम बोले, किसानों को मिलेंगे बिस्किट-नमकीन, यार्ड में ठहराव के उत्तम प्रबंध

सुल्तानपुर : जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा किसान सहकारी चीनी मिल्स लि0 का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चीनी मिल्स पर लगभग 30 ट्राली गन्ना लदा हुआ ट्रैक्टर खड़ा पाया गया। जिलाधिकारी ने चीनी मिल्स में तौल कांटे का भी निरीक्षण किया। डीएम ने प्रधान प्रबन्धक सहकारी चीनी मिल्स को निर्देशित किया कि रात्रि में पड़ रही ठण्डक के दृष्टिगत किसान भाईयों के लिये यार्ड में अलाव की सुदृढ़ व्यवस्था की जाय। साथ ही साथ किसान भाईयों के लिये चाय, नमकीन, बिस्किट आदि के लिये कैंटीन की भी व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय। जिलाधिकारी ने किसान सहकारी चीनी मिल्स पर उपस्थित किसान भाईयों से गन्ना विक्रय के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा चीनी मिल्स के कर्मचारियों के वेतन आदि के विषय में भी चर्चा की।
जिलाधिकारी ने स्वयं किसान सहकारी चीनी मिल्स के ऊपर सीढ़ीओं से चढ़कर मिल में गन्ने पेराई के जूस एवं बच रही बगास का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय मिल के सभी स्टेशनों पर स्थिति सामान्य पायी गयी तथा मिल में गन्ना पेराई एवं चीनी उत्पादन का काम हो रहा है और जिलाधिकारी ने चीनी के गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया।

- Advertisement -

इस अवसर पर प्रधान प्रबन्धक सहकारी चीनी मिल्स लि0 पी0 एन0 सिंह, मुख्य रसायन विद अजय कुमार सोनकर, मुख्य गन्ना अधिकारी नन्हें वर्मा, सहाकारी चीनी मिल्स लि0 के कर्मचारीगण सहित सम्मानित किसान आदि उपस्थित रहे।