सुल्तानपुर के एकलौता स्पोर्ट्स पंत स्टेडियम का कायाकल्प शुरू,खेल मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने 5 करोड़ की लागत की सौगात दे कर किया शिलान्यास

0 317

- Advertisement -

ANCHOR- सुल्तानपुर के इकलौते पन्त स्पोर्ट्स स्टेडियम का जल्द ही कालकल्प शुरू हो जायेगा। स्टेडियम के जीर्णोद्धार और आधुनिकीकरण के लिये आज खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी और सांसद मेनका गांधी ने आज स्टेडियम पहुँच कर इसका शिलान्यास किया। 5 करोड़ की लागत से इस स्टेडियम में खिलाडियों के लिये इनडोर और आउट डोर स्पोर्ट कोर्ट तैयार किया जायेगा।

बताते चलें कि नगर के सिविल लाइन में जिले का इकलौता पन्त स्पोर्ट्स स्टेडियम पिछले काफी समय से बदहाल था। कई जनप्रतिनिधियों से इसके जीर्णोद्धार के लिये कहा भी लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। इस बार जिले की सांसद मेनका गांधी के प्रयास से आखिरकार आज इस स्पोर्ट्स स्टेडियम के जीर्णोद्धार और आधुनिकीकरण के लिये मेनका गांधी के प्रयास से सूबे के खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान सांसद मेनका गांधी की मौजूदगी में बटन दबाकर इसका शिलान्यास किया गया। इस दौरान खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि जब से देश की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाली है तब से उन्होंने खेलो इण्डिया खेलो और फिट इण्डिया के तहत खिलाडियों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आज पन्त स्पोर्ट्स स्टेडियम के जीर्णोद्धार और आधुनिकीकरण के लिये शिलान्यास किया गया है। करीब 5 करोड़ की लागत यहाँ खिलाड़ियों के लिये तमाम स्पोर्ट कोर्ट तैयार कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में केवल 80 स्टेडियम थे, लेकिन खेलो इंडिया खेलो के तहत 39 नये स्टेडियम का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

- Advertisement -

बाईट-उपेन्द्र तिवारी-खेल मंत्री
बाईट-मेनका गांधी सांसद सुल्तानपुर