KD NEWS-कम से कम 300 टेस्टिंग हर एक वार्ड में अनिवार्य रूप से कराएं जाय-DM सी इंदुमती

0 250

- Advertisement -

@सुलतानपुर गैस एजेन्सी के सामने गन्दगी को देखकर सुलतानपुर गैस एजेन्सी के संचालक को कड़ी फटकार लगायी। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग की टीम सिरवारा रोड स्थित रेस्टोरेन्ट के फर्स्ट फ्लोर पर जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की कि आप लोग कोविड-19 की जॉच स्वयं करायें।

       सुलतानपुर 07 अगस्त/कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत सैम्पल जॉच नगर पालिका क्षेत्र सुलतानपुर में करने के लिये स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की टीम लगायी गयी है, जिसका आकस्मिक निरीक्षण करने के लिये  जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती एवं पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना ने नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में करते हुए निर्देशित किया कि कम से कम 300 सैम्पल जॉच अवश्य कराये जायें। उन्होंने सभी नागरिकों का मोबाइल नम्बर जॉच करके उसे फीड कराना सुनिश्चित करें तथा मकानों के अग्रभाग पर पेन्ट से एस लिखकर दिनांक भी अंकित किया जाय। निरीक्षण के दौरान रामकली बालिका इण्टर कालेज जी0एन0रोड नगर पालिका द्वारा सभी को घर से बाहर बुलाकर जॉच की जा रही थी, जिसका सघन सत्यापन भी डीएम व एसपी ने मौके पर किया। 

तत्पश्चात पल्टू का पुरवा में जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद द्वारा एवं सुलतानपुर गैस एजेन्सी के सामने गन्दगी को देखकर सुलतानपुर गैस एजेन्सी के संचालक को कड़ी फटकार लगायी। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग की टीम सिरवारा रोड स्थित रेस्टोरेन्ट के फर्स्ट फ्लोर पर जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की कि आप लोग कोविड-19 की जॉच स्वयं करायें। आप लोग स्वस्थ रहें।
इसके पश्चात राहुल टाकीज में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रजिस्ट्रेशन कर-कर के उनकी न होने के कारण जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि आप लोग 50 सैम्पल लें चुकें हैं। आप लोग पी0पी0ई0 किट पहनकर स्वयं जॉच करें, ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके। इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा सुपर मार्केट में कोविड-19 का निरीक्षण किया गया। वहाँ पर सब सही पाया गया। उन्होंने अपर उप जिलाधिकारी राजेश सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि आप लोग नगर पालिका द्वारा जॉच किये गये मकानों के अग्रभाग पर पेन्ट से एस लिखकर दिनांक का अंकन किया जाय। उन्होंने कहा कि कम से कम 300 टेस्टिंग हर एक वार्ड में अनिवार्य रूप से की जाय।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने सुपर मार्केट के सामने उप जिलाधिकारी को निर्देशित की। सभी लोगों का सैम्पल जॉच तुरन्त करायें। इसके पश्चात जिला चिकित्सालय के सामने स्वास्थ्य विभाग, राजस्व राजस्व टीम एवं नगर पालिका द्वारा हर एक पुलिस प्रशासन टीम के साथ-साथ निभा रही है। जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए राजस्व की टीम को निर्देशित किया कि सदर तहसील में सभी का सैम्पल जॉच करायें एवं सभी मेडिकल स्टोर के व्यक्तियों की भी तुरन्त करायी जाय।

- Advertisement -

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने रामलीला मैदान में कोविड-19 कैम्प द्वारा जॉच कराये जा रहे वार्डों में राजस्व टीम व नगर पालिका द्वारा जॉच एवं सैम्पल कराया जा रहा है। सभी जन सामान्य से अपील की है कि आप लोग जॉच स्वयं करा लें। उन्होंने तहसीलदार सदर को यह भी निर्देशित किया कि डोर-टू-डोर जाकर नगर पालिका द्वारा जॉच किये गये मकानों के अग्रभाग पर पेन्ट से एस लिखकर दिनांक का अंकन किया गया उसकी स्वयं जॉच करें। उन्होंने जनपदवासियों अपील की है कि आप लोग घर, स्वस्थ्य रहें, घर से बाहर कदापि न निकलें। यदि आप लोग घर के बाहर किसी आवश्यक कार्य हेतु निकलते हैं, तो मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करें एवं दूसरों को भी सलाह दें।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।