KD NEWS-सर्दी, जुखाम, बुखार, खॉसी, सॉस फूलना, बदन दर्द आदि किसी भी प्रकार के लक्षण पर अपने CHC पर एन्टीजेन टेस्ट कराये-DM

0 427

- Advertisement -

@सुलतानपुर जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से की अपील

       सुलतानपुर 01 अगस्त/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने जनपदवासियों से अपील की है कि वर्तमान में कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु जनपद सुलतानपुर में भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं उ0प्र0 शासन के निर्देशानुसार कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में सम्पूर्ण शहरी एवं नगरी क्षेत्र में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जन सामान्य के जीवन रक्षा के लिये कोविड-19 का संक्रमण संकुचित किया जाना/रोका जाना आवश्यक हो गया है।
      अतः जनपद के समस्त नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों से अपील की है कि सर्दी, जुखाम, बुखार, खॉसी, सॉस फूलना, बदन दर्द आदि किसी भी प्रकार का लक्षण है, तो तत्काल जिला अस्पताल में स्थापित कोविड-19 सेन्टर पर जाकर अथवा एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की दूरभाष संख्या-05362-240203/05362-231211/8077371210 पर सूचना देकर एन्टीजेन टेस्ट करायें। इसके अतिरिक्त सम्पूर्ण जनपद में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड-19 एन्टीजेन टेस्ट की व्यवस्था की गयी है। नगरीय अथवा ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों में उपरोक्त में से किसी भी प्रकार के लक्षण है, तो अपने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बने एन्टीजेन टेस्ट बूथ पर जाकर जॉच अवश्य करायें।

उन्होंने पुनः सभी ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों के नागरिकों से अपील है कि उपरोक्तानुसार किसी भी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर उसे छुपाये नहीं। जनपद में बनाये गये एन्टीजेन टेस्ट केन्द्र पर तत्काल जाकर कोविड-19 की जॉच करायें, ताकि कोविड-19 के संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सके तथा जनपद में आम जनमानस की सुरक्षा की जा सके। जिला प्रशासन समस्त आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने के लिये सदैव तत्पर एवं कटिबद्ध है।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित

- Advertisement -