KD NEWS-दोस्तपुर थाना क्षेत्र में हुए मारपीट के मामले में सात लोग हुए गिरफ्तार, पुलिस मौके पर मुस्तैद

0 929

- Advertisement -

@सुलतानपुर -मामले की जानकारी देते हुए पुलिस बताया कि थाना दोस्तपुर क्षेत्र के अन्तर्गत ताजुद्दीनपुर में अंकुश चौहान पुत्र मनौज चौहान (प्रधान) व फैज पुत्र फिरोज के बीच दिनांक- 03.08.2020 को झगडा हुआ था । आज दिनांक – 06.08.2020 को सैलखा गांव के प्रधान व ताजुद्दीनपुर गांव के प्रधान द्वारा बैठकर समझौता करा रहे थे । इसी में विवाद शुरु हो गया । जिसमे तीन लोग घायल है । पुलिस द्वारा मार-पीट करने वाले 10 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है व शेष आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । मौके पर पुलिस बल मौजूद है व शान्ति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है ।
बताते चलें कि कि अंकुश चौहान पुत्र मनौज चौहान, उम्र- 14, नि0- ताजुद्दीनपुर, थाना- दोस्तपुर सुलतानपुर रिक्शा से घर निर्माण का समान लेकर जा रहा था । रास्ते में फैज पुत्र फिरोज, उम्र- 15 वर्ष बाइक से आ रहा था । बाइक और रिक्सा टच हो गया । आपस में तू-तू,मै-मै हो गई । दोनो गांवो सैलखा और ताजुद्दीनपुर के प्रधानों नें बुलाकर बच्चों में समझौता करवा दिया । अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह दोनो पक्षों में बैठकर समझौता होना था उसी के तहत जब समझौता के लिए लोग आए तो दोनो पक्षों में मार-पीट शुरु हो गई । पुलिस को सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुची । पुलिस द्वारा झगडा करने वाले में से 10 लोगो पकडा गया । जिसमें 06-07 लोगो को मामूली चोटे आयी है, जिन्हे उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजा गया ।मनोज चौहान की तरफ से तहरीर दी गई जिसपर एफ0आई0आर0 पंजीकृत की जा रही है व शेष आवश्यक विधिक कार्यवाही सम्पन्न की जा रही है । मौके पर पुलिस बल मौजूद है । आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीमें रवाना है ।

- Advertisement -

KD NEWS-दो पक्षों में हुई जम कर मारपीट के मामले में दस लोग हिरासत में,मौके पर पुलिस मौजूद

इसे भी पढ़े

सुल्तानपुर :दोस्तपुर थाना क्षेत्र में दो पक्षों में हुई मारपीट मे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

सुल्तानपुर : दोस्तपुर थाना क्षेत्र में दो पक्षों में हुई मारपीट मे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश, पुलिस कप्तान ने भारी पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल का किया निरीक्षन.
मामला सुल्तानपुर जनपद के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के ग्रामसभा  शैलखा का है। जहां मौजूदा प्रधान के पुत्र और बगल के गांव के पूर्व प्रधान के लड़के से खेत को लेकर झगड़ा हो गया जिस पर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगे कुछ शरारती तत्वों ने इसे सांप्रदायिक रूप देने की कोशिश की। जिसके बाद सूचना पर दोस्तपुर पुलिस मौका यह स्थल पर पहुंची और क्षेत्राधिकारी कादीपुर पुलिस कप्तान को सूचित किया।
कुछ ही देर में पुलिस कप्तान शिव हरी मीणा भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और थानाध्यक्ष को शरारती तत्वों को चिन्हित कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया घटनास्थल पर क्षेत्रा धिकारी कादीपुर सुरेंद्र सिंह मौजूद है ।
पुलिस कप्तान घटना क पूछताछ कर दोस्तपुर की तरफ रवाना हो गए। इधर पुलिस कप्तान शिव हरी मीणा ने दोस्तपुर कस्बे के कंटेनमेंट जोन सब्जी मंडी से ब्लॉक चौराहा एरिया का निरीक्षण किया और तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए।

उप जिलाधिकारी की तरफ से जारी हुआ प्रेस विज्ञप्ति

सुलतानपुर 06 अगस्त/ उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार ने अवगत कराया है कि थाना-दोस्तपुर क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम-ताजुददीनपुर मे अंकुश चौहान पुत्र मनोज चौहान (प्रधानपति) व फैज पुत्र फिरोज के बीच दिनांक- 03.08.2020 को मोटरसाइकिल व मोरंग से भरे ठेले के टक्कर को लेकर आपस में झगड़ा हुआ था, जिसके सम्बन्ध में दिनांक 05.08.2020 को ग्राम-सैलखा, तहसील-जयसिंहपुर ग्राम के प्रधान व ताजुददीनपुर ग्राम के प्रधानपति द्वारा आपस मे यह तय किया गया कि दिनांक-06.08.2020 को आपस में बैठकर समझौता कर प्रकरण निस्तारित करा लिया जायेगा। दिनांक- 06.08.2020 को प्रातः 07 बजे ताजुददीनपुर ग्राम के धानपति मनोज चौहान अपने घर पर थे तभी द्वितीय पक्ष फैज पुत्र फिरोज की तरफ से कुछ लोग गोलबन्द होकर आये तथा मनोज चौहान को मारने-पीटने लगे जिससे प्रथम पक्ष के मनोज चौहान की तरफ से भी कुछ लोग आये तथा उभयपक्षों के मध्य मार-पीट शुरू हो गया, जिसके कारण प्रथम पक्ष के मनोज चौहान प्रधानपति ताजुददीनपुर घायल हुए है तथा द्वितीय पक्ष के अनीश पुत्र तैभव खान उम्र-50 वर्ष, अरमान पुत्र अनीश उम्र-25 वर्ष, अकीब खान पुत्र हसरत उम्र-17 वर्ष, नौशाद पुत्र तौफीख उम्र-20 वर्ष, तनजिव खान पुत्र वकील उम्र-22 वर्ष, जावेद पुत्र सौरभ खान, सदरे आलम पुत्र सागिर खान निवासीगण-ताजुददीनपुर तहसील- जयसिंहपुर, जनपद-सुलतानपुर घायल हुए है, जिनका इलाज जिला अस्पताल मे चल रहा है। उपरोक्त ग्रामों मे पर्याप्त पुलिस बल शान्ति व्यवस्था हेतु तैनात है। मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम है।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।