KD NEWS-पॉजीटिव केश पर शहर के चर्चित लालमनी हॉस्पिटल में नए मरीज की भर्ती पर लगी रोक,CMO ने दी जानकारी

0 380

- Advertisement -

सुलतानपुर -शहर के चर्चित लालमणि हॉस्पिटल में नए मरीज भर्ती नही किये जायेंगे , मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीवीएन त्रिपाठी ने दिए आदेश। शहर के रुद्रनगर की महिला के कोविड-19 पॉजिटिव होने व ऑपरेशन किए जाने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी ले लिया निर्णय। भर्ती पॉजिटिव मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद सील किया जाएगा लालमणि हॉस्पिटल। चिकित्सक डॉ आनंद सिंह बोले, गंभीर स्थिति में आई महिला का जीवन बचाने के लिए किया गया ऑपरेशन।

जिंदगी बचाने के लिए लिया गया आपरेशन का त्वरित निर्णय:डाँ,आन्नद सिंह

- Advertisement -

कोरोना काल के शुरूआत में ही लालमनी हास्पिटल में बन गया था कोविड वार्ड

सुलतानपुर जिले के प्रतिष्ठित गायनी सर्जन डाँ,आन्नद सिंह के द्वारा रूद्रनगर निवासी महिला का गंभीर अवस्था में लालमनी हास्पिटल में सीजेरियन आपरेशन करना पडा ।यदि आपरेशन समय से न होता तो परिणाम कुछ और हो सकते थे ।आपरेशन के बाद उक्त महिला की कोविड 19: की जांच कराई गई ।जो जांच में पाजिटिव पाई गई ।तत्पश्चात लालमनी अस्पताल प्रबंधतंत्र ने पांजिटिव महिला की सूचना मुख्य चिकित्साधिक्षक को स्थिति से अवगत कराया एंव 48 घंटों के लिए अस्पताल को बंद कर लालमनी अस्पताल और पूरे परिसर का सेनिटाइजेशन शुरू करवाया और पांजिटिव महिला को कोविड वार्ड मे शिफ्ट कर उसका ईलाज व देखभाल शुरु किया ।पांजिटिव महिला का दवा,ईलाज और खाने-पीने की जिम्मेदारी लालमनी स्वयं उठा रहा हैं ।अस्पताल कर्मियों की कोविड जांच कराई जा रही हैं ।पांजिटिव महिला की स्थिति पूरी तरह सामान्य बताई जा रही हैं ।मुख्य चिकित्साधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं ।
पूरे मामले की जानकारी पर डाँ,आन्नद सिंह(गायनी सर्जन) ने बताया कि उक्त महिला बहुत गंभीर हालत में अस्पताल आई थी ।उसकी हालत को देखते हुए आपरेशन का निर्णय लेना पडा ।यदि आपरेशन में विलंब होता तो उसके जीवन का संकट बढ़ जाता ।आपरेशन के बाद कोरोना जांच में पांजिटिव रिपोर्ट आने पर उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया हैं ।उसके बेहतर ईलाज व पौष्टिक भोजन की व्यवस्था अस्पताल प्रबंधतंत्र कर रहा हैं ।पांजिटिव महिला की स्थित पूर्णरूप से सामान्य हैं