KD NEWS-कारगिल विजय दिवस की 21 वी वर्षगांठ पर वीर शहीदों को किया गया नमन

0 239

- Advertisement -

@सुलतानपुर। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा ने कारगिल विजय दिवस की 21 वी वर्षगांठ पर वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध भारतीय सेना के पराक्रम और शौर्य की ऐसी गाथा है, जो अमर और अमिट है। इसका स्मरण आवश्यक है।21 साल पहले 26 जुलाई, 1999 को हमारे पराक्रमी सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना की धोखाधड़ी का मुंहतोड़ जवाब देकर अद्भुत विजय हासिल की।कारगिल विजय की यादें नई पीढ़ी में देशभक्ति का भाव भरेगी। कारगिल विजय वीरता, अदम्य साहस और पराक्रम की न भूलने वाली गाथा है। श्री वर्मा ने कहा कि कारगिल विजय दिवस पर हम सभी को एकता-अखंडता को बनाए रखने की शपथ लेनी चाहिए।आज के समय में परस्पर प्रेम भाव एवं सामाजिक समरसता के जिस नए युग का हम सूत्रपात करेंगे वह हमारे राष्ट्रीय जीवन मूल्यों को नई दिशा प्रदान करेगा। हमारी भारतीय परंपरा एवं संस्कृति का मूल मंत्र भी यही है।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात का 67 वां संस्करण जिला अध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा सहित जिले के सभी 26 मण्डलों में भाजपा कार्यकर्त्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा मोबाइल, लैपटॉप, रेडियो व टेलीविजन के माध्यम से सुना गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परिवार के मुखिया की तरह मन की बात कार्यक्रम में कारगिल से कोरोना तक पर बात की।उन्होंने ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत कारगिल विजय दिवस से की और कहा आज ‘कारगिल विजय दिवस’ है. 21 साल पहले आज के ही दिन कारगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था.

- Advertisement -

पीएम ने रेडियो कार्यक्रम में कहा कि कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था, वो,भारत कभी नहीं भूल सकता.कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में रिकवरी रेट अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है, साथ ही, हमारे देश में कोरोना से मृत्यु-दर भी दुनिया के ज्यादातर देशों से काफ़ी कम है.लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई का रास्ता लंबा है।हमें बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के लिए दो गज की दूरी बनाने व लोगों से मास्क पहनने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने बोर्ड एग्जाम में सफलता हासिल किये बच्चों से भी बात की।