KD NEWS-कानून को ठेंगा दिखा दो थाना क्षेत्र में हुई दो हत्या तो एक और थाना क्षेत्र मंदिर में बालयोगी का भी लटकता मिला शव

0 374

- Advertisement -

सुलतानपुर -होली में हुए मामूली विवाद को लेकर विपक्षियों ने युवक को मारी गोली, मौत। भोर में हुई वारदात से मचा हड़कंप। दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर राय पट्टी गांव से जुड़ा मामला। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष। क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार बोले, मामूली विवाद में गोली चलने की सूचना , की जा रही जांच पड़ताल।

– सुल्तानपुर में आज गुरुवार की सुबह बदमाशों ने पुरानी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीँ सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और हत्यारों की तलाश में जुट गई है। इस पूरी घटना के पीछे पुलिस की हीलाहवाली ही नजर आ रही है। क्योंकि मृतक द्वारा आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करवाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई जिससे मनबढ़ बदमाशों ने आज हत्या जैसी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया।
दरअसल ये मामला है दोस्तपुर थानाक्षेत्र के पहाड़पुर रायपट्टी गांव का। जहाँ इसी गांव के रहने वाले हरिप्रसाद जायसवाल का गांव के कुछ लोगों से विवाद हो गया था। जिस पर हरिप्रसाद की माँ कैलाशा देवी द्वारा गांव के ही रामसहाय, जयमंगल,राजमंगल, अंकित , अम्बे, अमन और पप्पू के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इतना ही नही होली के त्योहार के दौरान भी विवाद के चलते एक और मुकदमा दर्ज कराया गया। आरोप है कि पुलिस ने दो दो मुक़दमे दर्ज करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की। आज सुबह घर से हरिप्रसाद निकला तो इन्ही आरोपियों ने उसे दौड़ा लिया। जान बचाने के लिये हरिप्रसाद एक राइस मिल में घुस गया जहाँ इन बदमाशों ने उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गए। हत्या के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों की माने तो कई बार घटनाओं के बावजूद पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।वही भोर में हत्या जैसी जघन्य घटना की वारदात की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। खुद पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय पुलिस फटकार लगाते हुये आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिया है।

- Advertisement -

न्यूज दोस्तपुर अपडेट:-
बीते 15 मार्च को पहाड़पुर रायपट्टी निवासी आरोपीगण रामसहाय,जयमंगल,राजमंगल,अंकित सिंह,अम्बे सिंह,अमन सिंह, पप्पू सिंह के खिलाफ नामजद व उनके अज्ञात साथियो के विरुद्ध दर्ज हुआ था 395 भादवि की धारा में मुकदमा,मृतक हरिप्रसाद की मां कैलाशा देवी पत्नी रामबदल ने दर्ज कराया था मुकदमा,इस घटना के पूर्व होली के त्यौहार पर दोनों पक्षों में हुआ था विवाद,जिसके सम्बन्ध में भी आरोपियों पर दर्ज कराया गया था 323,506 भादवि सहित अन्य धाराओं में मुकदमा, इन्हीं कारणों से रंजिश रख रहे थे आरोपीगण,डकैती की मामले में नही हुई किसी की गिरफ्तारी,सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों पर कार्यवाही के बजाय उनके प्रभाव में धाराओं में किया खेल और देते रहे संरक्षण,लगातार हो रही धमकी की शिकायतो पर भी नही लिया पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान,शायद इसी का नतीजा रहा जो आज मनबढ़ आरोपियों ने बड़ी वारदात को दे डाला अंजाम,घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी,शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुटी पुलिस।

न्यूज अपडेट:-
सुल्तानपुर। दोस्तपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर रायपट्टी गांव में हुई हरिप्रसाद की हत्या के केस में चार नामजद व करीब आधा दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध पड़ी तहरीर, थानाध्यक्ष ने बताया तहरीर के अनुसार दर्ज हो रहा मुकदमा, बीते मार्च माह में होली के दिन हुए विवाद को लेकर हुई मुकदमेबाजी बताई गई मुख्य वजह, आज सुबह हरिप्रसाद को गांव निवासी आरोपियों ने मारी थी गोली, गोली लगने के चलते हरिप्रसाद की हो गई थी मौत, मृतक की मां कैलाशा देवी पत्नी राम बदल ने दी तहरीर।

सुलतानपुर थाना चांदा

संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकी मिली 25 वर्षीय बाल योगी की लाश। चांदा थानाक्षेत्र के छतौनाकला गांव से जुड़ा मामला। मौके पर पहुंची पुलिस। शव को भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए। अयोध्या जिले के बताए जा रहे बाल योगी। थानाध्यक्ष चंद्रभान बोले, प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला। ग्रामीणों के जरिए पता लगाया जा रहा बाल योगी का पैतृक निवास।

समाजवादी छात्र सभा जिलाध्यक्ष वैभव मिश्रा ने जताया कड़ा विरोध

सुल्तानपुर स्थित चांदा क्षेत्र छतौनाकला में मंदिर पर पुजारी सत्येंद्र आनंद सरस्वती जी महाराज का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष वैभव मिश्रा ने कहा की ईश्वर महाराज जी की आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान दें। जिस तरह से उत्तर प्रदेश में लगातार हत्याएं हो रही है उत्तर प्रदेश में पूरी तरीके से जंगलराज हो गया है भाजपा के लोग जब विपक्ष में थे तो कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बहुत सारी राजनीति करते थे लेकिन अब सत्ता में आने पर अपराध पर कोई अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं रोज दर्जनों हत्या लूट बलात्कार हो रही है सरकार पूरी तरीके से विफल है ऐसा लगता है कि यहाँ पूर्ण रूप से जंगलराज है।वैभव मिश्रा ने कहा अभी कुछ दिनो पहले विजय शुक्ला की हत्या हुई थी पुलिस आज तक उनके हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है ।उधर दोस्तपुर पहाड़ रायपुर में गोली मारकर जयसवाल की हत्या कर दी गई कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त है साधुओं की हत्या मतलब सृष्टि का विनाश निश्चित है ।वैभव मिश्र ने कहाकि सपा छात्रसभा सरकार से मांग करती हैं की पीड़ित परिवारों को दस दस लाख की आर्थिक मदद करें और हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके कठोर से कठोर दंड दें।

थाना अखण्डनगर

अखण्डनगर के कुन्दा भैरवपुर गांव में एक युवक की लाश खेत मे पड़ी मिली। बताया जाता है कि उसे आशनाई के चक्कर मे लाठियों से पीट कर मारा गया है।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सोनू पुत्र महाबीर की गांव के बाहर खेत में लाश ग्रामीणों ने देखा। उसके गले मे रस्सी का फंदा व शरीर पर लाठियों से पीट पीट कर मारने के निशान हैं। पुलिस का भी मानना है कि आशनाई के चक्कर मे ही घटना की गई है।