KD NEWS-अमेठी सीआरपीएफ द्वारा किया गया वृक्ष मित्रों का सम्मान

0 212

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-अमेठी सीआरपीएफ द्वारा किया गया वृक्ष मित्रों का सम्मान

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

आरटीसी सीआरपीएफ द्वारा वृक्ष मित्रों नेचर बैरियर्स एवं मीडिया कर्मी को आरटीसी सीआरपीएफ के कमांडेंट एवं मुख्य अतिथि पूर्ण सिंह धर्मशक्तु ने सम्मानित किया।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2020 में देशव्यापी पौधरोपण का कार्य रखा गया था जिसके तहत अमेठी आरटीसी सीआरपीएफ को भी कुल 31000 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया था जिसकी शुरुआत आरटीसी अमेठी द्वारा जून के प्रथम सप्ताह से शुरू करते हुए अपने लक्ष्य को आरटीसी सीआरपीएफ अमेठी ने सफलतापूर्वक 20 जुलाई को प्राप्त कर लिया।

वृक्षारोपण का कार्यक्रम कैंपस के अलावा आसपास के कुल 19 ग्राम पंचायतों में भी इस अभियान के तहत बड़े पैमाने पर पौधरोपण किया गया। जिससे संबंधित खंड विकास अधिकारी ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधानों ने अपना बहुत ही सुंदर एवं सराहनीय योगदान दिया।
जिसको अमेठी आरटीसी सीआरपीएफ ने कराते हुए इन सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करने का सुंदर कार्य किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमांडेंट पूर्ण सिंह धर्मशक्तु ने सभी आगंतुक जनप्रतिनिधियों का वृक्षारोपण के प्रति सहयोग एवं अतुलनीय योगदान के लिए सराहना करते हुए धन्यवाद दिया।

उप कमांडेंट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोनावायरस बीमारी को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को बहुत ही सीमित रखा गया तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया। इस कार्यक्रम का संचालन उप कमांडेंट राजेश सिंह ने किया तथा इस अवसर पर सहायक कमांडेंट प्रवेंद्र, गुफरान अहमद, धर्मेंद्र कुमार, विनायक रंजन समेत कई स्पेक्टर व जवान मौजूद रहे।