सुलतानपुर-DM ने सौंपी वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना संक्रमण नियंत्रित पर जागरूकता की जिम्मेदारी

0 256

- Advertisement -

✍️✍️जिलाधिकारी ने सौंपी वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना संक्रमण नियंत्रित करने हेतु लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी।✍️✍️

         सुलतानपुर 10 जून/कोविड-19 के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु मुख्य विकास अधिकारी के कक्ष में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक आकस्मिक बैठक कर विचार-विमर्श किया तथा आवश्यक निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि व्यक्तियों का आवागमन बढ़ जाने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ता जा रहा है ऐसी दशा में यदि अगले 15 दिन तक जनपद के समस्त नागरिक सुरक्षा उपायों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे तभी हम कोरोना जंग जीतने की स्थिति में होंगे। 
    उन्होंने अवगत कराया कि जागरूकता के अभाव में अभी भी काफी लोग सुरक्षा उपायों का पूर्णतः परिपालन नहीं कर रहे हैं। अतः जन मानस को जागरूक करने हेतु विकास क्षेत्रवार एक-एक वरिष्ठ अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया। उन्होंने अवगत कराया कि कल दिनांक 11 जून को प्रत्येक अधिकारी नामित विकास क्षेत्रों में स्थानीय जन प्रतिनिधियों, ग्राम सभा के सम्भ्रांत एवं जागरूक नागरिकों से अपील करेंगे कि वह ग्राम सभा में बाहर से आये हुए प्रवासियों को क्वारंटाइन नियमों का अनुपालन कराने, अनावश्यक लोगों को घर से बाहर न निकलने, समस्त नागरिकों को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने तथा लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करने में सहयोग प्रदान करें। वह लोगों को अवगत करायें कि सुरक्षा उपाय ही कोरोना का उपचार है और इस समय सुरक्षा उपायों का अनुपालन करना समस्त नागरिकों का प्राथमिक कर्तव्य है। उन्होंने निर्देशित किया कि संक्रमण के खतरे के दृष्टिगत बच्चों, बुजुर्गों एवं गर्भवती महिलाओं को अगले 15 दिन तक घर से बाहर निकलना पूर्ण वर्जित है। 
    जिलाधिकारी ने टिड्डी दल के हमले के दृष्टिगत अवगत कराया कि जनपद के विकास खण्ड पी0पी0 कमैचा, लम्भुआ, भदैयॉ तथा जनपद सुलतानपुर के प्रतापगढ़ बार्डर पर टिड्डी दल के आक्रमण का खतरा अधिक है। उन्होंने अवगत कराया कि ढोल, नगाड़ों, घण्टों एवं बर्तनों की तेज आवाज से टिड्डी दल को भगाया जा सकता है। वरिष्ठ अधिकारी इस बात से भी जनता को जागरूक करना सुनिश्चित करें। पूरे जनपद को टिड्डी दल से सतर्क रहने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना, मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, अपर जिलाधिकारी (प्रशा) हर्ष देव पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी, मुख्य राजस्व अधिकारी शमसाद हुसैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल उपस्थित रहे।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -