यूपी/सुलतानपुर-टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों एवं गर्भवती माताओं हेतु संचालित सघन मिशन इन्द्रधनुष 2.0 का फीता काटकर DM ने किया शुभारम्भ

अभियान में लगे चिकित्साधिकारियों एवं कार्य कर्ताओं से कहा कि जानलेवा बिमारी से बचाव हेतु लगाये जाने वाले टीकाकरण से कोई भी बच्चा वंछित न रहे। साथ ही उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वह अपने बच्चों को जानलेवा बिमारी से बचाव हेतु टीके अवश्य लगवायें।

0 122

- Advertisement -

जिलाधिकारी ने किया मिशन इन्द्रधनुष 2.0 का शुभारम्भ

सुलतानपुर 06 जनवरी/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने नगर के क्षेत्र के खैराबाद स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पहुंचकर टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों एवं गर्भवती माताओं हेतु संचालित सघन मिशन इन्द्रधनुष 2.0 का फीता काटकर शुभारम्भ किया तथा वहां पर उपस्थित बच्चों को रोटा वायरस एवं पोलियो की दवा पिलाई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अभियान में लगे चिकित्साधिकारियों एवं कार्य कर्ताओं से कहा कि जानलेवा बिमारी से बचाव हेतु लगाये जाने वाले टीकाकरण से कोई भी बच्चा वंछित न रहे। साथ ही उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वह अपने बच्चों को जानलेवा बिमारी से बचाव हेतु टीके अवश्य लगवायें।

- Advertisement -


उद्घाटन अवसर पर डाॅ0 ए0एन0 राय, डीपीएम संतोष यादव, डीसीपीएम अनिल, डीएमसी आमिर हुसैन, विश्व स्वास्थ्य संगठन से अशोक सिंह, वीसीसीएम संदीप तिवारी, अर्बन समन्वयक विकास यादव, सभासद आरिफ अंसारी आदि मौजूद रहे।