यूपी /अयोध्या-टोल प्लाजा पर सिख श्रद्धालुओं ने किया हंगामा, शुरू कर दिया पाठ

0 211

- Advertisement -

यूपी /अयोध्या-टोल प्लाजा पर सिख श्रद्धालुओं ने किया हंगामा, शुरू कर दिया पाठ

रिपोर्ट मनोज तिवारी अयोध्या

- Advertisement -

सोहावल। गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाकर पटना से कई दर्जन वाहनों से पंजाब रहे लौट रहे सैकड़ों लोगों ने शनिवार रात टोल लिए जाने पर जमकर हंगामा काटा। नाराज सिखों ने टोल प्लाजा पर इकट्ठा होकर गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ शुरू कर दिया। इसके चलते अयोध्या से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों की टोल बूथों पर लंबी लाइन लग गई।

शनिवार शाम वाहनों का काफिला यहां पहुंचा तो टोल टैक्स को लेकर किचकिच शुरू हो गई। ये लोग टोल नहीं देना चाहते थे। हंगामा करते हुए इन लोगों ने टोल पर इकट्ठा होकर गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ करना शुरू कर दिया। लगभग आधे घंटा बूथ पर जाम के बाद टोल प्रबंध तंत्र और सिख धर्म से जुड़े लोग वार्ता के लिए तैयार हुए। रोके गए वाहनों को टोल बूथ से आगे बढ़ाया गया। टोल बूथों से वाहनों के निकलते ही हंगामा कर रहे लोग अपने-अपने वाहनों पर सवार हुए और निकल गए। टोल तंत्र देखता रह गया।

सिख समुदाय से जुड़े लोगों ने बताया कि रास्ते में उनके वाहनों से किसी टोल पर टैक्स नहीं पड़ा। इस टोल पर ज्यादती कर वसूलने की कोशिश की जा रही थी। टोल के वरिष्ठ प्रबंधक विनय वर्मा ने बताया झांसे में रखकर वाहनों को बिना टैक्स दिए सिख समुदाय के वाहन चले गए। सीसीटीवी में सभी कैद हैं। जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी।