यूपी/सुलतानपुर-महिलाओं व बच्चों के रोग विशेषज्ञ के लिए मंत्री से की मांग,अस्पताल में डॉक्टर की मौजूदगी ना होने का मंत्री के समक्ष उठाया मुद्दा,लंभुआ विधानसभा क्षेत्र का मामला

0 157

- Advertisement -

सुल्तानपुर: लंभुआ विधानसभा की तेजतर्रार भाजपा नेत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के जिला सहसंयोजक एवं सामाजिक कार्यकर्ता रेखा वरनवाल के नेतृत्व में अपनी टीम के साथ लंम्भुआ समुदायिक केंद्र में स्त्री रोग विशेषज्ञ व बाल रोग विशेषज्ञ के लिए स्वास्थ्य मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह को प्रार्थना पत्र दिया गया।


चाँदा ब्लॉक के सामुदायिक केंद्र मे एक्सरे मशीन व हड्डी के डॉक्टर के लिए भी आवेदन किया। तथा शिवगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पर आए दिन ताला लगा रहता है कोई डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं रहते इसके लिए भी मंत्री जी से जांच कराने की मांग की गयी।
रेखा बरनवाल ने कहा कि लंभुआ समुदायिक केंद्र पर स्त्री रोग और बाल रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति करना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि स्त्रियां और बच्चे काफी बीमार पड़ते हैं जिससे उनको सही इलाज के लिए दूर जाना पड़ता है, और गरीब लोगों के लिए परेशानी उत्पन्न होती है। उनका सही इलाज नहीं हो पाता। श्रीमती रेखा बरनवाल ने कहा कि जब हमारा स्वास्थ्य व्यवस्था सही रहेगा तो स्वस्थ समाज का निर्माण होगा ।तथा गरीब लोगों को सही इलाज मिलेगा मौके पर सर्वेश वर्णवाल, आशीष बरनवाल, सतीश वर्णवाल ,एवं मनोज साहू, ने भी स्वास्थ्य मंत्री से अपने ब्लॉक के अस्पतालों की स्थिति से मंत्री जी को अवगत कराया कराया गया।

- Advertisement -