यूपी /अयोध्या-भरतकुंड महोत्सव दीवारों पर भरत जी का जीवन दर्शन उकेरा

0 260

- Advertisement -

 यूपी /अयोध्या-भरतकुंड महोत्सव : दीवारों पर भरत जी का जीवन दर्शन उकेरा* 

रिपोर्ट मनोज तिवारी

- Advertisement -

कलाकारों ने अपनी कला को भरत जी के मंदिर की दीवारों पर विविध रंगों से उकेरा। दीवारों पर भरत जी के जीवन दर्शन पर आधारित चित्र व चौपाई,दोहा का अंकन किया किया गया। साकेत महाविद्यालय के कला विभाग के सहायक प्रोफेसर अम्बरीष श्रीवास्तव ने इसका निरीक्षण भी किया।

भरतकुंड महोत्सव में भरत चरित विषय पर आधारित म्यूरल पेन्टिंग प्रतियोगिता के संयोजक  एसबी सागर प्रजापति ने बताया कि इस कार्य में मुख्य रूप से एसबी सागर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आर्ट से कलाकार प्रवीण कुमार, वन्दना शाह, बृजेश कौशल, वंशिका शर्मा, रीता शर्मा, नैंसी, अवध विश्वविद्यालय से वीरेंद्र कुमार, सुमित कुमार, साकेत महाविद्यालय  से उमा  प्रजापति, जगतगुरु राम भद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय, चित्रकूट से जयवीर सिंह, प्रियंका देवी, बसन्त लाल सिंह, कला एवं शिल्प महाविद्यालय, लखनऊ विश्वविद्यालय से सूर्यदीप यादव, माडर्न शिक्षण प्रशिक्षण वेलफेयर सोसाइटी, तारुन से शिव नारायण, प्रजापति आर्ट गैलरी से राम जी प्रजापति, जीपी आर्ट गैलरी गोण्डा से गया प्रसाद आनन्द ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

इन कलाकारों के प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के बाद 19 जनवरी को भरतकुंड महोत्सव के सम्मान समारोह में इन सभी कलाकारों को सम्मान प्रमाण पत्र तथा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वालों को विशेष पुरस्कार के साथ सम्मानित किया जाएगा।