यूपी/अमेठी-पुल के टूटने से ग्रामीण परेशान,6 महीने से खराब पुल ठीक न होने से यातायात में हो रही भारी परेशानी

0 219

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-पुल के टूटने से ग्रामीण परेशान,6 महीने से खराब पुल ठीक न होने से यातायात में हो रही भारी परेशानी

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

ग्रामीणों का आरोप प्रशासन नही दे रहा ध्यान,आने जाने में हो रही भारी परेशानी

जिले के संग्रामपुर क्षेत्र में प्रतापगढ़ से संग्रामपुर विशेश्वरगंज होते हुए फतेहपुर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का पुल पिछले 6 महीने से जर्जर अवस्था में पड़ा है।

क्षेत्र के लोगो ने बताया कि पुलिस ने कोई अप्रिय घटना न हो यातायात को बंद करा दिया बगल मे पडे पुराने पुल से किसी तरह साइकिल और मोटरसाइकिल से लोग यात्रा कर रहे हैं पुराने पुल से भी जोखिम भरी यात्रा है सैकड़ों वर्ष पुराना पुल जर्जर हालत में है।

1981 मे बाढ़ से आई गंभीर समस्या को देखते हुए राजीव गांधी ने नए पुल का निर्माण कराया गया था सड़क के चल रहे चौड़ीकरण के काम के दौरान रोलर द्वारा अधिक प्रेशर देने के कारण पुल के किनारे की दीवार गिर गई थी जिसकी मरम्मत के इंतजार में क्षेत्रवासियों के 6 माह गुजर गए लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणो ने बताया कि कालिकन धाम एक प्रतिष्ठित धार्मिक स्थल है विकासखंड मुख्यालय हैं थाना है और अस्पताल है लेकिन क्षेत्र का पश्चिमी इलाका इस पुल क्षति ग्रस्त होने से कटा हुआ है जनप्रतिनिधियों द्वारा इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही जिले का इसकी सुध ले रहा है।

ग्रामीणो ने बताया कि इसकी सूचना जिले के हर अधिकारी को दी गयी पर अब तक समस्या से क्षेत्र के लोगो को निजात नही मिली।ग्रामीणो बताया कि 10 जनवरी को इसकी सूचना अमेठी के सांसद स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को ट्विटर के जरिए भेजी गयी है देखना यह है कि सो रहे प्रशासन की नींद इस गंमीर समस्या से निजात दिलाने के लिए कब खुलती है।