सुलतानपुर-मुख्यमंत्री ने रात्रि 08 बजे से 11ः30 बजे तक किया मण्डलीय/जनपदीय अधिकारियों से संवाद

0 143

- Advertisement -

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कानून व्यवस्था की समीक्षा की

रात्रि 08 बजे से 11ः30 बजे तक किया मण्डलीय/जनपदीय अधिकारियों से संवाद

- Advertisement -

जिलाधिकारी ने जिले में की गई तैयारियों का दिया ब्यौरा

सुलतानपुर 08 नवम्बर/ प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत दिवस रात्रि 08 बजे से 11ः30 बजे तक वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आगामी पर्वों एवं अयोध्या प्रकरण में आने वाले फैसले के दृष्टिगत शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु मण्डल/जनपदों में की गयी तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी दशा में साम्प्रदायिक सौहार्द न बिगड़ने पाये। साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले संवेदशील अराजक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाये। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण करें तथा धार्मिक गुरूओं के साथ बैठक कर अमन-चैन बनाये रखने में उनका पूर्ण सहयोग लें। सम्प्रदायिक मतभेद व कटुता उत्पन्न करने वाले एवं सोशल मीडिया पर आपत्ति जनक टिप्पणी कर अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
जिले में की गई तैयारियों की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने बताया कि साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसके लिये प्रशासन ने पूर्ण तैयारी कर ली है। स्थित पर निरन्तर नजर रखी जा रही है। अभिसूचना इकाई को सतर्क कर दिया गया। सोशल मीडिया निगरानी सेल को 24 घंटे सक्रिय कर दिया गया है। पीस कमेटियों की बैठके आयोजित कर भाईचारा का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश निर्गत किये जा चुके है। किसी भी दशा में जनपद का अमन-चैन प्रभावित न होने दिया जायेगा, का आश्वासन जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री को दिया। मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी द्वारा की गई तैयारी से संतुष्ट नजर आये।