रायबरेली-भड़काऊ पोस्ट पर पांच लोग गिरफ्तार

सीओ विनीत सिंह ने बताया कि इन सभी के खिलाफ फिलहाल आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जरूरत समझी गई तो सौहार्द बिगाड़ने की धारा भी बढ़ाई जाएगी

0 186

- Advertisement -

भड़काऊ पोस्ट पर पांच लोग गिरफ्तार

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली : सोशल मीडिया पर अयोध्या मामले को लेकर विवादित पोस्ट करने वाले पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक युवक का शांतिभंग में चालान भी किया गया हैं। बछरावां पुलिस ने एमडी हासिम, शुभम चतुर्वेदी, प्रशांत वाजपेयी, आकाश अवस्थी और क्षत्रिय अजीत नाम के फेसबुक अकाउंट को चिह्नित किया। इन लोगों ने फेसबुक पर विवादित पोस्ट की और उन पर कमेंट भी किए। इनमें से बछरावां कस्बे के रहने वाले शुभम चतुर्वेदी को थाने लाया गया। माफीनामा देने के बाद पोस्ट डिलीट करा दी गई। बछरावां पुलिस ने इसी मामले में तीन और शहर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।
सीओ विनीत सिंह ने बताया कि इन सभी के खिलाफ फिलहाल आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जरूरत समझी गई तो सौहार्द बिगाड़ने की धारा भी बढ़ाई जाएगी। उधर, हरचंदपुर पुलिस ने डिडौली निवासी अजीत सिंह को हिरासत में लिया है। थाने में शिकायत आई थी कि अजीत ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजे हैं। एसएसआइ महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी शांतिभंग की कार्रवाई अजीत पर की गई है। आगे थाना प्रभारी के आदेश पर कार्रवाई की जाएगी।