यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

0 190

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

पीड़ित व्यक्ति की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर करें निस्तारण-जिलाधिकारी

जन समस्याओं के निस्तारण के प्रति गम्भीर रहे और इसमें उदासीनता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी-जिलाधिकारी

आज संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में तहसील गौरीगंज में किया गया।संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादियों की जन समस्या सुनकर मौके पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतें लंबित न रखी जाये।उन्होंने कहा कि शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाये।प्राप्त शिकायतों का निस्तारण कर निस्तारित शिकायतों को समय से अपलोड किया जाए।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के शिकायती पत्र प्राप्त होते ही तुरन्त कार्रवाई अमल में लाई जायें।ताकि तत्समय मौके पर ही निस्तारण किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि सम्बंधित विभाग समय से जनता की शिकायतें सुनकर निस्तारण करें तो तहसील दिवस में शिकायतों का ग्राफ कम हो जाये।डीएम ने निर्देश दिये कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि जन सामान्य को मुलभूत सुविधायें मिले।उन्होंने कहा शासन द्वारा संचालित योजनाएं पात्र व्यक्ति तक अवश्य पहुंचनी चाहिए,कोई भी पात्र व्यक्ति शासन द्वारा संचालित योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए।आज तहसील गौरीगंज में कुल 117 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें मौके पर 07 का निस्तारण किया गया।

इसी क्रम में तहसील तिलोई में 62 शिकायतें प्राप्त हुई, तहसील अमेठी में 52 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 08 का निस्तारण किया गया,तहसील मुसाफिरखाना में 59 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें 01 शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन जन समस्याओं के निस्तारण के प्रति अत्याधिक गम्भीर है और इसमें उदासीनता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा.ख्याति गर्ग,मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ,जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज,उप जिलाधिकारी गौरीगंज राकेश कुमार,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरएम श्रीवास्तव,प्रभागीय वनाधिकारी यूपी सिंह सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।