यूपी/अमेठी-आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

0 243

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

बैठक में अनुपस्थित रहने व समय से प्रतिभाग न करने वाले अधिकारियों से माँगा स्पष्टीकरण

बैठक में शामिल न होने व शिकायतों के डिफाल्टर तथा लंबित होने पर तीन अधिकारियों के एक दिन का वेतन रोकने के दिए निर्देश

आईजीआरएस व 1076 सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागर में हुई। जिलाधिकारी ने समस्त माध्यमों से प्राप्त सन्दर्भों को प्रोजेक्टर के माध्यम से क्रियान्वयन तथा कार्यप्रणाली की जानकारी ली एवं निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।समस्त विभागों में शिकायतों के लंबित होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चेतावनी देते हुए समय से निस्तारण न होने पर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित न रहने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण व आज दिनांक 20 नवंबर 2019 की सांय 06 बजे तक समस्त डिफॉल्टर व लंबित शिकायतों का निस्तारण कर उसकी रिपोर्ट तैयार कर प्रेषित करने को कहा। जिलाधिकारी ने शिकायतों के डिफॉल्टर तथा लंबित रहने व बैठक में उपस्थित न होने पर अधिशासी अधिकारी गौरीगंज, अधिशासी अभियन्ता नलकूप एवं अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में शामिल है।उन्होंने कहा कि अभी तक जनपद में आईजीआरएस से प्राप्त समस्त शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया है,जिससे शिकायतें डिफाल्टर व लंबित हैं।उन्होंने शिकायतों के निस्तारण की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईजीआरएस से प्राप्त शिकायतोें को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें ताकि शिकायतकर्ता बार-बार एक ही शिकायत न करे। शिकायतकर्ता के संतुष्ट होेने के बाद ही शिकायत को सफलतापूर्वक निस्तारित माना जाएगा।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी गौरीगंज राकेश कुमार, उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना महात्मा सिंह, डी पी आर ओ देवेन्द्र सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित विश्वकर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।