सुलतानपुर-सांसद मेनका गांधी ने दी जनपदवासियों को एसी बस सौगात,छात्रों की सुविधा के लिए KNI पर किया स्टापेज की घोषणा

0 479

- Advertisement -

 

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने अपने दौरे के पहले दिन जिले के नागरिकों को दो वातानुकूलित बसों की सौगात दी है। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए श्रीमती मेनका गांधी ने कहा कि चुनाव के दौरान किए नागरिकों से वादे को पूरा करने में वह लगी हुई है।उन्होंने के. एन. आई महाविद्यालय के छात्रों की मांग पर के.एन .आई. को परिवहन निगम की बसों का स्टापेज बनाने की घोषणा की।जिससे अब के एन आई जाने वाले छात्रों को अधिक किराया नहीं देना होगा।श्रीमती गांधी ने आज सुलतानपुर नगर के बस स्टेशन पर पहुँच कर दो रूटो सुलतानपुर-दिल्ली एवं सुलतानपुर – गोरखपुर की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस दौरान काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र, पूर्व मंत्री विनोद सिंह, कृपा शंकर मिश्रा , सुशील त्रिपाठी सहित परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

इसके पूर्व जिले की सीमा ऊँचगांव पहुँचने पर भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी,पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतबख्श सिंह चुन्नू , पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, डा0 के सी त्रिपाठी, शशीकांत पांडे,पूजा कसौधन,बबिता तिवारी, दोस्तपुर ब्लाक प्रतिनिधि बंटी सिंह, श्याम बहादुर पांडे , प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी , राजेश पांडेय आदि उपस्थित रहे।

तत्पश्चात सांसद मेनका संजय गांधी का काफिला दोस्तपुर के कटघरा चिरानी पट्टी में एक नवंबर को सेफ्टी टैंक में जहरीली गैस से मृत हुए 5 लोगों के परिजनों से मुलाकात कर मृतकों के प्रति सांत्वना व्यक्त की।इस दौरान दो मृतकों के परिजनों को आवास व दो को पीएम किसान दुर्घटना वीमा की राशि दिलाए जाने की घोषणा की, इसके पूर्व जिला प्रशासन के द्वारा सभी मृतक परिजनों को 4-4 लाख की मदद की गई है।उसके बाद श्रीमती गांधी ने कादीपुर तहसील के एक दर्जन गांव में चौपाल के माध्यम से जन समस्याएं सुनी व उनका निस्तारण भी किया।

मेनका संजय गांधी के सूरापुर पहुँचने पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।तत्पश्चात मेनका संजय गांधी ने कनरवल गांव, मगरसन कला गांव , मेवपुर, बांगरकला, केकर चंवर, बांगरखुर्द, रवनिया, कटघर पूरे चौहान, बूढापुर, हिन्दुआबाद, गुदरा, हसरा नागनाथपुर , पाकरपुर एवं बिजेथुआ राजापुर गांवों में चौपाल को संबोधित करते हुए कहा गांव गरीब किसान का विकास एवं खुशहाली हमारी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि हर महीने मै दो बार आप लोगों से मुलाकात करने आती हूँ। मैं बड़े काम तो कर ही रही हूँ पर मेरी वरीयता आपके व्यक्तिगत कार्यो के निपटाने में रहती है। मैं आपकी मां के रूप में आपकी मदद करने के लिए आई हूँ। इसके पूर्व मगरसन कलां स्थित माडल जूनियर हाई स्कूल में बच्चों को स्वेटर वितरित किया।

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर फैसले के दिन कोई भी आपराधिक वारदात न होने व राम राज्य कायम होने के पत्रकारों के सवाल पर सांसद श्रीमती मेनका गांधी ने कहा कि यदि प्रदेश में बाकी दिनों में भी कानून व्यवस्था नियंत्रित रहती तो क्या मजा आता! श्रीमती गांधी ने कहा कि जनता अदालतों के माध्यम से प्रदेश के कानून व्यवस्था को नियंत्रित रखने में सफलता पाई जा सकती है।श्रीमती गांधी ने कहां की सुल्तानपुर जिले को कल (आज) 100 करोड़ रुपए की लागत से नगर की तीन मुख्य सड़कों को फोर लेन बनाने सहित 33 सड़क मार्गो के निर्माण की परियोजनाओं का शिलान्यास/ लोकार्पण किया जाएगा,जिसमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या भी उपस्थित रहेंगे।