यूपी/अमेठी-पुलिस के लिए 02 दिवसीय COP TALK कार्यशाला के प्रथम दिवस का हुआ आयोजन

0 186

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-पुलिस के लिए 02 दिवसीय COP TALK कार्यशाला के प्रथम दिवस का हुआ आयोजन

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

पुलिस द्वारा नवीन अग्निशमन केन्द्र गौरीगंज के सभागार में 02 दिवसीय *COP TALK* कार्यक्रम की शुरुआत की गई । जिसमें *जिलाधिकारी अरुण कुमार* विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम सत्र का शुभारम्भ किए तथा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अमेठी पुलिस के इस पहल की सराहना की।

मुख्य वक्ता के रूप में माननीय इलाहाबाद उच्च न्यायालय, प्रयागराज के वरिष्ठ अधिवक्ता शगीर अहमद ने साक्ष्य संकलन तथा कानून की बरीकियों से सभी प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष व विवेचकों को अवगत कराए । एमिटी लॉ स्कूल की विधि प्रवक्ता *श्रीमती नेहा मिश्रा तथा * संजय पाण्डेय* ने दण्ड प्रक्रिया संहिता के बारे में विस्तार से बताया तथा विभागाध्यक्ष प्रांशुल पाठक मौजूद रहे।कार्यक्रम में उपस्थित माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के वरिष्ठ अधिवक्ता *गोविन्द सक्सेना* ने विवचकों द्वारा पूछे गए कानून सम्बन्धी प्रश्नों का उत्तर दिए । मुख्य अतिथि के रूप में *अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन, लखनऊ एस0एन0 साबत* का कार्यक्रम में आगमन हुआ ।

*पुलिस अधीक्षक अमेठी डॉ0 ख्याति गर्ग* ने अपर पुलिस महानिदेशक महोदय का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा कि *गुणवत्ता पूर्ण विवेचना, प्रबल अभियोजन तथा सफल दोषसिद्धि* ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है।अपर पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा अपने कार्यक्रम सत्र के दौरान अपने सम्बोधन में विभिन्न दिशा निर्देश दिए व बताए कि *COP TALK* कार्यक्रम अमेठी पुलिस द्वारा एक अनूठी पहल है जिसमें विवेचक पुलिस अधिकारियों को सहायता मिलेगी।इस अवसर पर जनपद अमेठी के सभी पुलिस अधिकारी व थानों के 80 विवेचक मौजूद रहे।