यूपी/अमेठी-कोतवाली पुलिस का सराहनीय प्रयास,सीओ अमेठी ने किया चोरी की घटना का खुलासा,घटना के 1 घंटे के अंदर

0 284

- Advertisement -

यूपी/अमेठी-कोतवाली पुलिस का सराहनीय प्रयास,सीओ अमेठी ने किया चोरी की घटना का खुलासा,घटना के 1 घंटे के अंदर

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

खबर यूपी के अमेठी से जहां अमेठी कोतवाली पुलिस ने एक टप्पेबाज महिला को गिरफ्तार के उसके पास से नकद ५० हजार रूपए बरामद किया है।

घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र के प्रधान डाकघर से है कहा दरखा निवासी राम गरीब पुत्र जगन्नाथ द्वारा थाना अमेठी में लिखित तहरीर दिया गया कि प्रार्थी प्रधान डाकघर अमेठी में रूपया 50 हजार जमा करने आया था । डाकघर के अन्दर एक महिला आई और प्रार्थी से बात करने लगी कि आधार यहीं बनता है । प्रार्थी ने बताया मुझे मालूम नहीं है।इसी बीच में 50 हजार रुपए मेरी जेब से निकाल कर चल दी।जब मैंने जेब में हाथ डाला तो रुपए नहीं थे।जिस पर मु0अ0स0 486/19 धारा 379 भादवि पंजीकृत कर तत्काल हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने संदिग्धों की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पोस्ट ऑफिस में लगे सीसी फुटेज के आधार पर उपनिरीक्षक प्रदीप मिश्रा ने महिला कांस्टेबल के साथ रेलवे स्टेशन अमेठी परिसर से महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर तलाशी ली तो उसके पास से पूरे ५० हजार रूपए बरामद हो गए जिसके बाबत वो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाई।

गिरफ्तार महिला की पहचान केशव देवी उर्फ आरती पत्नी स्व0 लालता सिंह नि0 पूरे इमरती रणवीर नगर थाना व जनपद अमेठी हाल पता पूरे दयाराम तिवारी का पुरवा कोलवा थाना नसीराबाद जनपद रायबरेली की हुई।

सीओ अमेठी पीयूष कांत राय ने मीडिया को बताया घटना सुबह पोस्ट ऑफिस खुलते ही घटित हुई जिसकी सूचना पीड़ित ने तत्काल पुलिस को दी और कोतवाली प्रभारी श्याम सुंदर तत्काल सक्रियता दिखाते हुए टीम के साथ लग गए और टप्पेबाज महिला पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि अभियुक्ता नसीराबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली है, उसका आपराधिक इतिहास भी पता कराया जा रहा है।