रायबरेली-न्यू सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज के प्रबंधक पर एफआइआर

0 318

- Advertisement -

न्यू सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज के प्रबंधक पर एफआइआर

रिपोर्ट – हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

खीरों (रायबरेली)- जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश पर क्षेत्र के न्यू सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज के प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। प्रबंधक पर स्कूली बस में सुरक्षा के मानकों की अनदेखी और नौनिहालों की जान खतरे में डालने का आरोप है। इसी के साथ घटना की सूचना विभाग को न देने का आरोप भी लगाया गया है। पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू कर दी है।
खीरों कस्बा स्थित इस स्कूल की बस में गुरुवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। यह घटना खीरों-²गपालगंज रोड पर मुस्तकीमगंज के पास हुई थी। उस वक्त बस में करीब 40 बच्चे सवार थे। बस के चालक और परिचालक ने कुछ भट्ठा मजदूरों की मदद से बच्चों को सकुशल बचा लिया था, लेकिन बस पूरी तरह जल गई थी। डीआइओएस चंद्र शेखर मालवीय ने इस घटना को गंभीरता से लिया। उनके आदेश पर ही पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजिश राम ने थाने में मामले की तहरीर दी। जिसके आधार पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल प्रबंधक से बस की रूटीन सर्विस समेत सारे दस्तावेज मंगाए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

इनसेट-

वाहनों में बैठाए थे दोगुने बच्चे

बस में आग लगने की घटना के बाद शनिवार को पुलिस क्षेत्र में स्कूली वाहनों की चेकिग का अभियान चलाया। इसमें स्कूल संचालकों की मनमानी सामने आई। थानाध्यक्ष ने बताया कि करीब 18 वाहन जांचे गए थे। जिनमें मिनी बसों से लेकर स्कूलों में लगी मैजिक व दूसरे वाहन शामिल रहे। इस दौरान पांच मैजिक वाहनों का चालान कर दिया गया है। इन वाहनों में क्षमता से दोगुने बच्चे बैठाए गए थे।