सुलतानपुर-मंत्री ने कहा कि ताकि काम्पलेक्स की भूमि पर अनाधिकृत कब्जा न हो

पलहीपुर में स्पोर्टस काम्पलेक्स से होगा ग्रामीण एवं शहरी दोनों का फायदा- उपाध्यक्ष स्पोर्टस काम्पलेक्स की भूमि पर राज्यमंत्री ने किया वृक्षारोपण। सुलतानपुर 25 अक्टूबर

0 155

- Advertisement -

पलहीपुर में स्पोर्टस काम्पलेक्स से होगा ग्रामीण एवं शहरी दोनों का फायदा- उपाध्यक्ष

स्पोर्टस काम्पलेक्स की भूमि पर राज्यमंत्री ने किया वृक्षारोपण।

- Advertisement -

सुलतानपुर 25 अक्टूबर/ उपाध्यक्ष/दर्जा राज्यमंत्री उ0प्र0 राज्य युवा कल्याण परिषद डाॅ0 विभ्राट चन्द्र कौशिक ने अपने जनपद भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत पलहीपुर में प्रस्तावित स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का स्थलीय निरीक्षण किया तथा काम्पलेक्स की भूमि पर वृक्षारोपण भी किया।
विकास खण्ड दूबेपुर की ग्राम पंचायत पलहीपुर में प्रस्तावित स्पोर्टस काम्पलेक्स का स्थलीय निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष डाॅ0 कौशिक ने कहा कि शासन खेल के प्रति संवेदनशील है। खेल से जहां एक ओर स्वास्थ्य ठीक रहता है। वहीं खिलाड़ियों को खेल के प्रति अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त होता है। इसी के दृष्टिगत शासन द्वारा प्रदेश के प्रत्येक ब्लाक स्तर पर एक स्पोर्टस काम्पलेक्स बनाये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि विकास खण्ड दूबेपुर की ग्राम पंचायत पलहीपुर में प्रस्तावित स्पोर्टस काम्पलेक्स के बन जाने से ग्रामीणों व शहरी दोनों के खेल प्रेमियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन से अवमुक्त होने वाली धनराशि का सदुपयोग करते हुए सर्वप्रथम स्पोर्टस काम्पलेक्स की बाउण्ड्रीवाल एवं गेट का निर्माण करायें, ताकि काम्पलेक्स की भूमि पर अनाधिकृत कब्जा न हो पाये। भूमि की भौगोलिक स्थिति के दृष्टिगत मंत्री जी ने तरणताल के निर्माण पर भी जोर दिया। इस अवसर पर दर्जा राज्यमंत्री डाॅ0 कौशिक ने स्पोर्टस काम्पलेक्स की भूमि पर पाकड़, नीम, बरगद, गुड़हल, चितवन का पौध रोपित भी किया।


इस सम्बन्ध में जिला युवा कल्याण अधिकारी राजेश वर्मा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा संचालित ‘‘खेलो इण्डिया खेलो योजना‘‘ के अन्तर्गत जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड में एक स्पोर्टस काम्पलेक्स बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिये जनपद के 06 विकास खण्डों मोतिगरपुर की ग्राम पंचायत शाहपुर लपटा, कूरेभार में सारंगपुर, दोस्तपुर में तेडवाकाजी, लम्भुआ में लम्भुआ, पी0पी0 कमैचा में रीढ़ी तथा विकास खण्ड दूबेपुर की ग्राम पंचायत पलहीपुर में काम्पलेक्स हेतु भूमि प्राप्त हो गयी है। जिसमें से शाहपुर लापटा, सारंगपुर, तेडवाकाजी तथा पलहीपुर का प्रस्ताव भी शासन को प्रेषित किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त अन्य विकास खण्डों में स्पोर्ट्स काम्पलेक्स हेतु भूमि के चिन्हांकन का प्रयास किया जा रहा है।