रायबरेली-गंदगी मिलने से पवन व सौरभ स्वीट्स को नोटिस

0 160

- Advertisement -

गंदगी मिलने से पवन व सौरभ स्वीट्स को नोटिस

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली : मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान का सिलसिला आज भी जारी रहा। इस बार सौरभ स्वीट्स, पुलिस लाइंस और पवन नमकीन, कचहरी रोड पर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची। दोनों मिष्ठान भंडारों में अनियमितता मिलने पर नोटिस जारी किया गया। साथ ही मिठाईयों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए।दोपहर लगभग दो बजे प्रशिक्षु आइएएस शशांक त्रिपाठी और सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह के नेतृत्व में टीम सौरभ स्वीट्स पहुंची। दुकान और गोदामों दोनों का निरीक्षण किया गया। प्लास्टिक के चार ड्रमों में छेना रखने के लिए चीनी पानी का घोल रखा मिला जोकि देखने में बहुत गंदा लग रहा था। उसे तुरंत नष्ट करा दिया गया।
एल्युमिनियम और टिन के बड़े-बड़े बर्तनों में भारी मात्रा में छेना रखा मिला जोकि खुला था। उसे ढककर रखने के निर्देश दिए गए। साफ सफाई दुरुस्त रखने के लिए खास हिदायत दी गई। यहां से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छेना का नमूना लिया। फिर पूरी टीम पवन नमकीन आ गई। तीसरे माले पर बने रसोई घर का निरीक्षण करते वक्त फ्रिज में पका हुआ सब्जी मसाला रखा मिला। जिसका नमूना लिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि पका मसाला बार-बार गरम करके परोसने पर सेहत बिगड़ सकती है। ऐसा न करें। यहां भी किचेन में गंदगी मिली तो पवन को भी नोटिस दी गई। इनके यहां से खोवा काजू रोल और काजू बर्फी का नमूना लिया गया है। टीम में एफएसडीए के अधिकारी व नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल रहे।

“हमारी कोशिश यही है कि लोगों को शुद्ध मिष्ठान मिले। इसे लिए लगातार जांच पड़ताल की जा रही है। जहां भी अव्यवस्था मिल रही हैं, वहां तुरंत कार्रवाई की जा रही है। पवन और सौरभ स्वीट्स को गंदगी मिलने पर नोटिस जारी किया गया है।”
– शशांक त्रिपाठी, एसडीएम