अमेठी।पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी ने की समीक्षा बैठक

0 131

- Advertisement -

अमेठी।पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी ने की समीक्षा बैठक

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

प्रदेश के कार्मिक शाखा के एडीजी एवं जनपद के नोडल अधिकारी श्री एल. वी. एंटनी देव कुमार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में नोडल अधिकारी ने कहा कि जघन्य अपराध वाले प्रकरणो में दोषी अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाए।उन्होंने कहा कि हत्या एवं बलात्कार जैसे अपराधों में दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें खासकर जो महिला एवं बच्चों से संबंधित मामले हो।बैठक में उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के आपसी समन्वय से सड़क जाम,अवैघ कटान, अवैध तथा नकली शराब एवं साम्प्रदायिक तनाव की समस्याओं का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।उन्होंने आगामी त्यौहार के दृष्टिगत जनपद में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए तथा जो शराब की दुकानें हैं उन पर रेट लिस्ट भी चस्पा करने को कहा। उन्होंने अवैध पटाखा व आतिशबाजी के भंडारण के संबंध में एसडीएम एवं सीओ को संयुक्त रूप से जांच करने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने कहा कि अपराध पीड़िता के प्रति पुलिस का रवैय्या संवेदनशील होना चाहिए। आवारा पशुओं से लेकर अवैध खनन, ओवरलोडिंग तथा गैर पंजीकृत वाहनों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाए। उन्होंने पुलिस की भूमिका को भी और अधिक विस्तार देने की जरूरत पर जोर दिया।

बैठक में जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, समस्त एसडीएम/सीओ/तहसीलदार सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।