सुलतानपुर-खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने नगर क्षेत्र मे खाद्य पदार्थ दुग्ध मे मिलावट के मामले पर कृष्णा दूध डेरी से भरा नमूना,जांच के लिए भेजा खाद्य प्रयोगशाला

शात्री नगर पुलिस चौकी के पास नन्दिनी दूध डेरी से निगरानी नमूना संग्रहीत कर खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया

0 295

- Advertisement -

सुलतानपुर-फल विकेताओ को यह भी हिदायत दी गई कि अच्छे फल का मूल्य लेकर धोखा देकर ग्राहकों को निम्न कोटि के सड़े गले अथवा खराब फल का विक्रय न करें ।

- Advertisement -

नगर क्षेत्र मे खाद्य पदार्थ दुग्ध मे मिलावट के सम्बंध मे मिल रही शिकायतों के क्रम मे प्रमोद कुमार नगर क्षेत्र खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुलतान द्वारा खाद्य जिला अस्पताल के सामने स्थित कृष्णा दूध डेरी से विधिक नमूना संग्रहीत कर विश्लेषण हेतु खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया तथा शात्री नगर पुलिस चौकी के पास नन्दिनी दूध डेरी से निगरानी नमूना संग्रहीत कर खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया।

 

जिला अस्पताल के सामने तथा दीवानी मोड़ के पास फल विकेताओ को जागरूक किया गया कि स्टीकर लगे व मोम की परतयुक्त फलों को न बेचा जाए। यह हानिकारक रसायन युक्त होते हैं जो दीर्घ समय तक प्रयोग पर स्वास्थ्य के लिए गंभीर समस्या कारक होते हैं।
फल विकेताओ को यह भी हिदायत दी गई कि अच्छे फल का मूल्य लेकर धोखा देकर ग्राहकों को निम्न कोटि के सड़े गले अथवा खराब फल का विक्रय न करें ।
उपभोक्ताओं को भी जागरूक किया गया व अपील की गई कि खाद्य पदार्थ खरीदते समय सतर्कता बरतें।