रायबरेली-शिक्षक सम्मान बचाओ ” दिवस मनाकर जताया विरोध

जिलाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने कहा कि सरकार अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए शिक्षकों का उत्पीड़न करने में लगी है

0 136

- Advertisement -

” शिक्षक सम्मान बचाओ ” दिवस मनाकर जताया विरोध

रिपोर्ट-हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली : जिले भर में जहां शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। वहीं शिक्षकों ने प्रेरणा एप के विरोध में सम्मान बचाओ दिवस मनाया। विकास भवन में एकत्र होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही कहा कि किसी कीमत पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जिले में प्रेरणा एप का विरोध बढ़ने लगा है। लगातार शिक्षक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को भी जिले भर के शिक्षक विकास भवन पहुंचे। यहां पर धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने कहा कि सरकार अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए शिक्षकों का उत्पीड़न करने में लगी है। जिला मंत्री मुकेश चंद्र ने कहा कि सरकार पहले परिषदीय विद्यालयों की अव्यवस्था को दूर करें। उसके बाद शिक्षकों की जवाबदेही तय करे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला ने कहा कि बेसिक विद्यालयों की दुर्दशा का मुख्य कारण सरकार के नित नए प्रयोग हैं। संयुक्त मंत्री डॉ चंद्रमणि वाजपेई ने कहा कि प्रेरणा एप रूपी कलंक का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

जिला उपाध्यक्ष डॉ. बृजकिशोर चौधरी ने सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में शिक्षक समाज के एकजुट होने का आह्वान किया। इस मौके पर शैलेश पांडे, जटाशंकर बाजपेयी, आशुतोष शुक्ला, सत्येश सिंह, मनीष पांडेय, दिनेश सिंह, निरंकार शुक्ला, पंकज द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

इनसेट –

एप का शिक्षामित्रों ने किया समर्थन

प्रेरणा एप का शिक्षक विरोध कर रहे हैं। वहीं शिक्षामित्र सरकार के निर्णय का समर्थन कर रहे हैं। आदर्श शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने मुख्यमंत्री के इस पहल से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधरेगी। इस दौरान एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर आशीष कुमार सिंह, हेमंत सिंह, वीरेंद्र वर्मा, राधेश्याम पाल, पवन पाठक, गोरखनाथ, ममता, रीता, जितेंद्र यादव, प्रीति, उमा आदि मौजूद रहे।