रायबरेली-पालीथीन का प्रयोग पूरी तरह से ठप्प,1अक्टूबर से पालीथीन का प्रयोग पूर्णतः होगा वर्जित- :डीएम

जिलाधिकारी ने पशुओं के टीकारण एवं संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े की जानकारी ग्रामीणजनों को दी और सभी इसमें सहयोग करने की अपील की।

0 128

- Advertisement -

पालीथीन का प्रयोग पूरी तरह से ठप्प :डीएम

  • डीएम ने कहा- 1अक्टूबर से पालीथीन का प्रयोग पूर्णतः होगा वर्जित

- Advertisement -

रिपोर्ट-हिमांशु शुक्ला

रायबरेली।जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने विकास खण्ड रोहनिया की ग्राम पंचायत डिडौली,पयागपुर नंदौरा, परसीपुर,मवई,सलेमपुर बहेरवार एवं मतरमपुर में चौपाल लगाकर शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं विकास कार्यो के सम्बन्ध में आम जनता से जानकारी ली और ग्रामीणों द्वारा जो शिकायतें आई उनका मौके पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों से उनका निस्तारण भी कराया।

जिलाधिकारी ने पशुओं के टीकारण एवं संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े की जानकारी ग्रामीणजनों को दी और सभी इसमें सहयोग करने की अपील की।जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने पालीथीन के रोक लगाने के सम्बन्ध में बताया कि 01 अक्टूबर से पालीथीन पूरी तरह से बन्द की जा रही अब सभी लोग थैला लेकर बजार में जाये और खरीदारी करें और पालीथीन का प्रयोग कतई न करे।

उन्होंने विद्युत के सम्बन्ध अधिशाषी अभियन्ता से बिजली की आपूर्ति में सुधार लाने के निर्देश दिये। प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभ परक कल्याण कारी योजनाओं के सम्बन्ध में विस्तार से बताया।इस मौके पर विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास योजना,मुख्यमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री मान धन योजना,प्रधानमंत्री बीमा,फसल बीमा और आंगबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा पुष्टाहार वितरण और शुशुओं के नियमित टीकाकरण के सम्बन्ध में ग्रामीणों को बताया गया।

जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा योजना की समीक्षा में जिला पूर्ति अधिकारी से जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि खाद्य सुरक्षा योजना में ई-पास मशीन द्वारा आधार प्रमाणीकरण वितरण की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने दैवीय आपदा में गिरे कच्चें मकान के पत्र लाभर्थियों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत राजस्व टीम की जांच के उपरान्त उपलब्ध कराये जायेगे।

ग्राम मतरमपुर में नाला सफाई तालाब की खुदाई मशीन से कराने की शिकायत की गई जिसे जांच करने के लिए खण्ड विकास अधिकारी रोहनिया को जांच करने के आदेश दिया तथा मवई में सफाई कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश दिया।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार,उप जिलाधिकारी व तहसीलदार ऊँचाहार, प्रचार सहायक बड़े लाल यादव, डा0 एम नारण सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।