अयोध्या-शुक्रवार को प्रेसवार्ता करते हुए आयुक्त ने दी जानकारी,श्रावण झूला मेला का शुभारंभ, मणि पर्वत पर भगवान के झूला पड़ने के साथ ही  होगा शुरू 

0 116

- Advertisement -

श्रावण झूला मेला का शुभारंभ मणि पर्वत पर भगवान के झूला पड़ने के साथ ही  होगा प्रारंभ  

 

-श्रावण झूला मेला का शुभारम्भ ,मणिपर्वत पर भगवान के झूला पड़ने के साथ प्रारम्भ हो जायेगा श्रावण झूला मेला, श्रीराम व माता सीता तथा लक्ष्मण जी, भरत व शुत्रधन सहित सभी स्वरूप झूलों में विहार करेंगे।

- Advertisement -

आज पर्वत सहित सभी प्रमुख मंदिरो में काफी भीड़ रहेगी। ऐसे में सभी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं उनके साथ सहयोगी पुलिस अधिकारी सुबह से ही अपने ड्यूटी पर तैनात रहकर भीड़ को नियंत्रित करें।

उक्त जानकारी देते हुये कल शुक्रवार को आयुक्त श्री मनोज मिश्र ने बताया कि कल माननीय मुख्यमंत्री जी का भी अयोध्या भ्रमण कार्यक्रम है ऐसे में आप की और जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होनें कहा कि ड्यिूटी के पूर्व आप दोनों अधिकारी अपने अधीनस्थ स्टाफ व फोर्स को ब्रीफ कर दें कि उन्हें क्या करना है।

इस अवसर पर पत्रकार वार्ता करते हुए शुक्रवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि कल मणिपर्वत पर आयोजित होने वाले मेला परिक्षेत्र को 05 सेक्टर में बांटा गया है। प्रथम सेक्टर बैरियर नं0-1 से सम्पूर्ण प्रवेश सीढ़ी का क्षेत्र, द्वितीय सेक्टर मणिपर्वत दर्शन व्यवस्था, तृतीय सेक्टर पर्वत निकास व्यवस्था, चर्तुथ सेक्टर मणिपर्वत के नीचे शांति व्यवस्था, पंचम सेक्टर यातायात व्यवस्था में बांटकर 05 सेक्टर मजिस्ट्रेट उनके साथ पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है। उक्त पांचो सेक्टर में प्रभारी/जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में मनोज कुमार खरे प्रभागीय अधिकारी अयोध्या के साथ पीएसी 2 वी वाहिनी के उप सेना नायक संजय कुमार को लगाया गया है। जो मणिपर्वत के सम्पूर्ण क्षेत्र के प्रभारी होंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे मेला क्षेत्र को 07 जोन, 29 सेक्टर, सबे सेक्टर बनाकर सम्पूर्ण व्यवस्था कर दी गई। आज बैठक में सभी जोनल सेक्टर व सब सेक्टर मजिस्ट्रेटों को उनके काउन्टर पार्ट पुलिस अधिकारियों को एक दूसरे से परिचय कराया गया। सभी को यह विस्तार से बता दिया गया कि उन्हे