सुल्तानपुर-सांसद मेनका संजय गांधी ने लापरवाह ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव को पुलिस के माध्यम से किया तलब,व दोस्तपुर सीएससी का किया औचक निरीक्षण

अखण्डनगर ब्लाक के रतनपुर में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मृत्यु पर शोकसभा में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित

0 725

- Advertisement -

पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने दोस्तपुर सीएससी का किया औचक निरीक्षण। चिकित्सा अधीक्षक के अनुपस्थित रहने पर फोन पर सुधरने की दी हिदायत।लोगों ने की शिकायत विना किसी सूचना के चिकित्सा अधीक्षक आये दिन रहते हैं गायब। सीएससी की बदहाली देख विफड़ी सांसद मेनका संजय गांधी।विधायक राजेश गौतम ,पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, राजेश सिंह भी थे साथ।


[पूर्व केन्द्रीय व सांसद मेनका संजय गांधी ने अखण्डनगर ब्लाक के प्रा० प्रा० कैथी जलालपुर में बच्चों के ड्रेस वितरण के साथ लगाया महुआ का पौधा लगाया।

- Advertisement -


[पूर्व केन्द्रीय व सांसद मेनका संजय गांधी ने अखण्डनगर ब्लाक के प्रा० पा ० ताजुद्दीनपुर में बच्चों के ड्रेस वितरण के साथ लगाया महुआ का पौधा लगाया।यहा बच्चों ने सुनाया मनमोहक गीत।बच्चों की तारीफ़ की और दिया आशीर्वाद।

[पूर्व केन्द्रीय व सांसद मेनका संजय गांधी ने अखण्डनगर ब्लाक के रतनपुर में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मृत्यु पर शोकसभा में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा श्री अरुण जेटली काबिल, अच्छे व गुणवान व्यक्ति थे। उन्होने कम समय में देश के लिए बड़े बड़े काम किये।उनके निधन से पार्टी को झटका लगा। जेटली के परिजनों के साथ मेरी सहानुभूति। मेनका संजय गांधी को जैसे ही पता चला उन्होने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की और गहरा दुःख प्रकट किया।


इसके बाद जूनियर हाई स्कूल ,बारीसहजन परिसर में बच्चों के ड्रेस वितरण के साथ कहा मै सबकी सेवा करने आई हूं। 46 लाख के सखी सेंटर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आपको बता दें कल 25 अगस्त को निजाम पट्टी ,पांचोपीरन में सांसद मेनका संजय गांधी करेगी शिलान्यास।

[*मेनका गाँधी का काँग्रेस नेता राहुल गाँधी पर हमला*

पूर्व केंद्रीय मंत्री वह सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सुल्तानपुर में कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करती रहेगी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर विपक्ष की प्रक्रिया पर श्रीमती गांधी ने कहा कि प्रत्येक भ्रष्ट्राचारी के विरुद्ध कार्यवाई होनी चाहिए,सरकार को विपक्ष की प्रतिक्रिया की कोई चिंता नही करनी चाहिए।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में समूचे विपक्ष के कश्मीर भ्रमण पर श्रीमती गांधी ने कहा कि राहुल गांधी को राजनीतिक परिपक्वता वह धैर्य का परिचय देना चाहिए, वह वहां की स्थिति को बनाने नहीं बिगाड़ने जा रहे हैं जबकि वहां के राज्यपाल उन्हें दौरे से मना कर रहे है।
सांसद मेनका गांधी ने कहा की सुल्तानपुर में 3 माह के भीतर समाज से पीड़ित महिलाओं के लिए 46 लाख रुपए की लागत से एक सखी सेंटर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों से पीड़ित निराश्रित महिलाओं के रहने की समुचित व्यवस्था की जाएगी।सेंटर पर एक डाक्टर, एक नर्स, एक पुलिसकर्मी एवं एक अधिवक्ता की रहेगी तैनाती। पीड़ित महिलाओं की हर प्रकार की होगी मदद।

[सांसद मेनका संजय गांधी ने अखंड नगर के विश्वनाथ पीजी कॉलेज में अपने संबोधन के दौरान कहा की सुल्तानपुर जिले के 72 उप स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 7-7 लाख रुपए बजट आवंटित कर दिया गया है इसके लिए सांसद मेनका गांधी के प्रयास से लगभग साढे पांच करोड़ रुपए अवमुक्त हुए है। सुल्तानपुर जनपद में बहुत ही शीघ्र इन उप केंद्रों का निर्माण कर दिया जाएगा जिससे छोटे-छोटे गांव में नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी।यहाँ पर उन्होने स्किल सेंटर, नवोदय विद्यालय आदि बनाने पर जोर दिया। कहा प्रयास कर रही हूं। मेनका गांधी ने कहा मै सुलतानपुर को सुंदर व विकसित बनाने के लिए पूरे शिद्दत से काम कर रही हूं। यहा पर उन्होने जोर देकर कहा मै भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करती। मैं चाहती न कोई रिश्वत ले और न कोई रिश्वत दे। अगर कोई अधिकारी कर्मचारी रिश्वत मांगे सीधे मुझे बताए। भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। अंत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जटेली को दो मिनट मौन रखकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।
[लापरवाह ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव को सांसद ने पुलिस के माध्यम से किया तलब
अखंड नगर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ताजुद्दीनपुर में बाउंड्री वाल निर्माण में न किए जाने पर सांसद मेनका गांधी ने ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव को पुलिस के माध्यम से अपने आवास पर तलब किया है। प्राथमिक विद्यालय में आज यूनिफॉर्म वृक्षारोपण समारोह के दौरान ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की शिकायत की थी जिस पर सांसद महोदया ने ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सचिव से दूरभाष पर भी संपर्क करना चाहा था लेकिन उनका फोन बंद मिला जिस पर नाराज सांसद मेनका गांधी ने राहुल नगर पुलिस चौकी इंचार्ज को निर्देशित करते हुए कहा कि रविवार को सुबह ग्राम प्रधान महेंद्र कुमार व ग्राम पंचायत सचिव को लेकर उनके आवास पर पेश हो गौरतलब है कि इस विद्यालय को कादीपुर विधायक राजेश गौतम ने गोंद भी लिया हुआ है।

[पूर्व केन्द्रीय मंत्री माननीय मेनका संजय गांधी जी का 25 अगस्त 2019 का विस्तृत कार्यक्रम

1 – प्रात: 9 बजे भाजपा मण्डल अध्यक्षों के साथ बैठक, शास्त्रीनगर आवास

2 – प्रातः 10 बजे सखी वन स्टाप सेन्टर भवन का शिलान्यास स्थान – पांचोपीरन

3 – प्रातः 10:30 बजे दूबेपुर ग्राम में जनसभा

4 – प्रातः 11 :00 बजे ग्राम – भांई (सराय) जनसभा

5 – पूर्वाह्न 11:30 बजे ग्राम अमेठा में जनसभा

6 – दोपहर 12:00 ग्राम – अमेठा अशोक यादव ग्राम प्रधान के आवास पर कार्यकर्ता भेंटवार्ता एवं भोजन

7 – अपराह्न 12:45 बजे ग्राम हरदासपुर में जनसभा

8 – अपराह्न 12:55 बजे ग्राम बंधुआ स्वागत सभा

9 – अपराह्न 1:15 बजे ग्राम पलहीपुर जनसभा

10 – अपराह्न 2:00 बजे राकेश यादव उर्फ दरोगा यादव के घर पर शोक संवेदना ग्राम महमूदपुर – बन्धवा, बल्दीराय ब्लाक

11 – नेवल का पुरवा – दुलदुल दास की कुटी पर आयोजित आल्हा कार्यक्रम में सम्मिलित होगी

तत्पश्चात 3:00 बजे अपराह्न सड़क मार्ग से लखनऊ एअरपोर्ट और वहा से दिल्ली के लिए रवाना।