सुल्तानपुर-छात्र संग़ठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने रामरती इंटर कॉलेज कटका खानपुर में चलाया सदस्यता अभियान

कैम्पस के अंदर पीने का पानी लाइब्रेरी , प्रयोगशाला , बैठने की व्यवस्था की बहुत बड़ी समस्या देखने को मिला है । जिसको लेकर हमसबको लड़ाई लड़ने की जरूरत है ।।

0 162

- Advertisement -

छात्र संग़ठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने रामरती इंटर कॉलेज। कटका खानपुर सुल्तानपुर में सदस्यता अभियान चलाया । जिसमे सैकड़ो छात्रों ने संग़ठन की सदस्यता ग्रहण की , इसके बाद 9 सदस्यी इकाई कमेटी जा गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से उज्ज्वल सिंह को इकाई कमेटी का अध्यक्ष तथा हेमन्त कुमार को सचिव चुना गया ।
उपाध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से अफ्फान खान तथा सँयुक्त सचिव के रूप में विक्रम सिंह को चुना गया , कमेटी में सदस्य के रूप में वैभव मिश्र , आदर्श मिश्र ,गुलशाद अहमद , अब्दुल कादिर , मोहम्मद मुमताज को सर्वसम्मति से इकाई कमेटी का सदस्य चुना गया पर्यवेक्षक के रूप में जिला मंत्री राजीव तिवारी मौजूद रहे ।
छात्रों को सम्बोधित करते हुए SFI के जिला मंत्री राजीव तिवारी ने कहा कि छात्रों का मुख्य काम पढ़ाई करना है , छात्र ज्यादा से ज्यादा समय कैम्पस के अंदर दे जिसमे कैम्पस के अंदर जो समस्या है उसे तत्काल हम छात्रों द्वारा समस्या को सुधारने का प्रयास किया जा सके । कैम्पस के अंदर पीने का पानी लाइब्रेरी , प्रयोगशाला , बैठने की व्यवस्था की बहुत बड़ी समस्या देखने को मिला है । जिसको लेकर हमसबको लड़ाई लड़ने की जरूरत है ।।
इस क्रम में छात्र नेता सौरभ मिश्र ने कहा की हमारी सरकार (केंद्र,राज्य) शिक्षा पर अतिरिक्त खर्च करने के बजाय शिक्षा को महंगा बनाने में जुटी है ।जिसका परिणाम यूपी बोर्ड में 3 गुना और सी बी एस ई बोर्ड में 24 गुना की फीस बढ़ोत्तरी रही है और सरकार ने इतनी बड़ी बढ़ोत्तरी के पीछे कारण बताया की काफी साल से बढ़ोत्तरी नही की गयी इसलिए ये बढ़ोत्तरी की गयी है जो बिलकुल अतार्किक है ।इतनी बड़ी फीस बढ़ोत्तरी से छात्र और अभिभावक दोनों परेशान हैं जिस पर हमारे संगठन ने बिरोध दर्ज किया और ये संघर्ष कॉलेज स्तर से लेकर जिले तक इस लड़ाई को और तेज किया जायेगा ।
इस मौके पर -सुधीर यादव , अवनीश यादव , रोहित , मोहित , धर्मन्द्र , आदर्श , सौरभ , मो० कैफ सैकड़ो छात्र मौजूद रहे ।