यूपी/सुलतानपुर-शादीशुदा युवक ने प्यार के झांसे में लेकर लड़की से की मंदिर में शादी,लड़की के साथ मे रहने के दबाव बनाने पर युवक ने की हत्या, स्वाट टीम व कूरेभार पुलिस की संयुक्त टीम का खुलासा

शिक्षा के दौरान ही मंजीत कुमार गीता मौर्या को अपनी शादी को छुपाते हुए प्यार का झांसा देकर मंदिर मे शादी कर लिया । शादी के बाद मृतका ने साथ रहने का दबाव बनाना शुरू किया तभी उसे जानकारी हूई की मंजीत शादी - शुदा है ।

0 356

- Advertisement -

यूपी/सुलतानपुर-थाना कूरेभार जनपद सुलतानपुर दिनांक 18.08.2019
स्वाट टीम व कूरेभार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात युवती की हत्या का खुलासा


पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी बल्दीराय के नेतृत्व मे जनपद के वांछित/वारण्टी /फरार अपराधियो के विरुद्ध चलाए गए अभियान के क्रम में दिनांक 12.08.19 को ग्राम पदमारा थाना कूरेभार जनपद सुलतानपुर में एक अज्ञात महिला का शव हत्या करके सड़क किनारे खाई में फेंका हुआ प्राप्त हुआ था । जिस के संबंध में थाना कूरेभार में मु0अ0सं0 309/19 धारा 302/201 आई0पी0सी0 पंजीकृत हुआ दौराने विवेचना महिला की शिनाख्त गीता मौर्या पुत्री स्वर्गीय तुलसीराम मौर्य निवासी दशरथपुर थाना बीकापुर जिला अयोध्या के रूप में हुई । सुरागरसी पतारसी से यह भी संज्ञान मे आया कि मृतका गीता मौर्या कम्प्यूटर की शिक्षा हरौरा बाजार स्थित कम्प्यूटर क्लास मंजीत कुमार पुत्र सीताराम उपरोक्त से करती थी । शिक्षा के दौरान ही मंजीत कुमार गीता मौर्या को अपनी शादी को छुपाते हुए प्यार का झांसा देकर मंदिर मे शादी कर लिया । शादी के बाद मृतका ने साथ रहने का दबाव बनाना शुरू किया तभी उसे जानकारी हूई की मंजीत शादी – शुदा है । दबाव देने पर मंजीत उपरोक्त मन ही मन मे गीता को रास्ते से हटाने की मंशा बना लिया । उसी सोच से उसने दि0 11.08.2019 को अपनी बिना नं0 की महिन्द्रा सुप्रो से जाकर प्यार मोहब्बत से गीता को बुलाया और अयोध्या अम्बेडकर नगर घुमाते हुए शिव बाबा ले गया जब गीता गाड़ी मे सो गयी तो पदुमरा कुरेभार मे गाड़ी मे रखी कुल्हाड़ी से स्वयं मारा और बाडी छिपाने के उद्देश्य से फेका था । जिसे आज दिनांक 18.08.2019 को मुखबिर की सूचना पर कूरेभार से धनपतगंज जाने वाली सड़क पर रेलवे क्रॉसिंग के पास से समय 9:30 बजे सुबह गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किए गए अभियुक्त मंजीत कुमार से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार करते हुए हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल (1 अदद कुल्हाडी) बरामद कराने की बात कही । जिस पर अभियुक्त को साथ लेकर अभियुक्त के बताए स्थान पर ग्राम कसिया डॉढ आया । जहां अभियुक्त ने एक जगह गाड़ी रोकने का इशारा किया और गाड़ी से उतर कर अभियुक्त आगे-आगे चलकर एक जगह झाड़ियों से ढूंढ कर एक अदद आला कत्ल कुल्हाड़ी निकाल कर दिया जिसे सील सर्व मोहर किया गया ।
बरामदगी
1. दो मोबाइल
2. बिना नंबर की महिंद्रा सुप्रो,( चार पहिया गाड़ी)
3. शादी के नोटरी प्रपत्र की छाया प्रति
4. 450 रुपए
5. 1 अदद आला कत्ल कुल्हाड़ी

- Advertisement -

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का नाम
1.उ0नि0 प्रवीण कुमार सिंह थानाध्यक्ष कूरेभार सुल्तानपुर
2. उ0नि0 अजय प्रताप सिंह प्रभारी सर्विलांस/स्वाट टीम क्राइम ब्रांच सुल्तानपुर
3.उ0नि0 अकरम खां कूरेभार सुलतानपुर
4, उ0नि0 अनूप सिंह स्वाट टीम क्राइम ब्रांच सुल्तानपुर
5. आरक्षी पवनेश कुमार यादव सर्विलांस/स्वाट टीम क्राइम ब्रांच सुल्तानपुर
6. आरक्षी अनुराग सिंह सर्विलांस क्राइम ब्रांच सुल्तानपुर
7. आरक्षी सुशील शुक्ला स्वाट टीम क्राइम ब्रान्च सुलतानपुर ।
8. आरक्षी समरजीत सरोज स्वाट टीम क्राइम ब्रांच सुल्तानपुर
9. आरक्षी आलोक यादव थाना कूरेभार सुलतानपुर
10. आरक्षी दीपराज थाना कूरेभार सुलतानपुर
11.आरक्षी चालक सुरेन्द्र सिंह स्वाट टीम

 

 

पुलिस समाचार सुल्तानपुर -जनपद में आज हुई कार्यवाही के लिए देखे रिपोर्ट

थाना कुडवार
पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के निर्देशऩ में वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना कुडवार पुलिस द्वारा मु0अ0सं0- 356/19 धारा 376 भा0द0वि0 में वांछित अभियुक्त अफसर अली पुत्र नसीर अली निवासी उदरनपुर थाना कुमारगंज जनपद अयोध्या को गिरफ्तार किया गया ।

थाना कादीपुर
पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के निर्देशऩ में वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कादीपुर पुलिस द्वारा मु0अ0सं0- 165/19 धारा 376/506 भा0द0वि0 व ¾ पास्को एक्ट में वांछित अभियुक्त राममूर्ति पुत्र श्यामलाल निषाद निवासी राइविगो ( अटर्रा निषाद बस्ती) थाना कादीपुर सुल्तानपुर को गिरफ्तार किया गया ।

थाना कोतवाली नगर
पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के निर्देशन में थाना कोतवाली नगर एण्टीरोमियो टीम द्वारा करौदियां टैम्पो स्टैंड के पास से मु0अ0सं0-849/19 धारा 294 से सम्बंधित अभियुक्त सोनू सोनकर पुत्र नन्हे सोनकर निवासी धोपाप थाना लम्भुआ सुल्तानपुर को गिरफ्तार किया गया ।

थाना कोतवाली देहात
पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर के निर्देशऩ में अपराध व अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा मु0अ0सं0- 180/19 धारा 379/411 भा0द0वि0 से सम्बंधित 02 अभियुक्त 1. दिपेश कुमार पुत्र शशि प्रकाश निवासी डडारी 2.अतीक अहमद उर्फ विजय पुत्र आशिक अली निवासी अमरुपुर थाना चांदा सुल्तानपुर को 2000 रुपये व 01 अदद मोवाइल के साथ गिरफ्तार किया गया ।

151 सीआरपीसी की कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के निर्देशन में जनपद में शांति व्यवस्था भंग किये जाने के सम्बन्ध में चलाये गये अभियान के तहत थाना गोसाईगंज से 05, थाना अखण्डनगर से 02, थाना जयसिंहपुर से 01, थाना मोतिगरपुर से 04, थाना धम्मौर से 01, थाना कादीपुर से 03, थाना बल्दीराय से 02, थाना कोतवाली नगर से 01, कुल 19 व्यक्तियो का अलग-अलग प्रकरण के सम्बन्ध में शांति व्यवस्था भंग करने के सम्बन्ध में चालान कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।