अमेठी-भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें अधिकारी-जिलाधिकारी

0 82

- Advertisement -

अमेठी।भूतपूर्व सैनिकों की सुविधाओं के लिए हुई बैठक

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें अधिकारी-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी डा. राम मनोहर मिश्रा की अध्यक्षता में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी, जिसमें जिले के भूतपूर्व/सेवारत सैनिको एवं उनके आश्रितों की समस्याओं का सर्वोच्च वरीयता एवं प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के लिए विशेष बल दिया गया।उन्होंने कहा कि सैनिकों के कारण ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं भूतपूर्व सैनिकों के साथ बैठक करके स्वयं उनकी समस्याएं सुनी और भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण तथा सुविधाओं की योजनाओं से लाभान्वित कराने का निर्देश दिया,प्रशासन तथा समाज कार्य में पूर्व सैनिकों को सहयोग प्रदान करने की अपील की थी।
भूतपूर्व सैनिक/सेवारत सैनिको एवं उनके आश्रितों का बैठक में स्वागत जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी करनल एसबी सिंह ने करते हुए जिलाधिकारी की अनुमति से बैठक की कार्यवाही शुरू की गयी।जिलाधिकारी द्वारा गत बैठक की कार्यवाही की जानकारी करते हुए लम्बित प्रकरणों की जानकारी ली जिस पर ज्ञात हुआ कि बैठक में पूर्व सैनिकों की समस्याओं से सम्बन्धित प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया जा चुका है।

भूतपूर्व सैनिकों ने जिलाधिकारी से जनपद में कैन्टीन स्थापित कराने की मांग की,जिसपर जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को पत्र प्रेषित कराने का निर्देश दिया।जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी सैनिक बन्धु सहित अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बैठक की कार्यवाही सम्पन्न की गयी।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज,अपर जिलाधिकारी न्यायिक रश्मि सिंह,वरिष्ठ कोषाधिकारी आलोक राजवंशी सहित भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे।